1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. SSC MTS result 2019: आज जारी होगा एसएससी एमटीएसस परीक्षा पेपर-1 का रिजल्ट, यहां करें चेक

SSC MTS result 2019: आज जारी होगा एसएससी एमटीएसस परीक्षा पेपर-1 का रिजल्ट, यहां करें चेक

By आस्था सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। कर्मचारी चयन आयोग (SSC) पहले चरण के मल्टी टास्किंग स्टाफ भर्ती परीक्षा के नतीजे आज जारी हो सकते हैं। हालांकि इससे पहले आयोग एसएससी एमटीएस परीक्षा के परिणाम 25 अक्टूबर को जारी करने वाले थे, लेकिन किन्ही वजह से इसकी तारीख आगे बढ़ा दी गई है। बता दें कि इस परीक्षा में भारी संख्या में उम्मीदवारों ने हिस्सा लिया है। अभ्यार्थी मल्टी टास्किंग स्टाफ भर्ती परीक्षा के नतीजे एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर चेक कर सकेंगे। इसमें क्वालिफाई करने वाले उम्मीादवारों को सरकारी मंत्रालयों और विभागों में नौकरी मिलेगी।

ऐसे चेक करें रिज़ल्ट

  • रिजल्ट देखने के लिए SSC की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाएं
  • इसके बाद होमपेज पर दिए PDF फाइल को डाउनलोड करने के बाद सेव कर लें। जिससे आप आसानी से इससे अपना नाम और रोलनंबर चेक कर सकें।
  • इसके बाद इस पीडीएफ में Ctrl+F” की प्रेस करके अपना नाम और रोल नंबर डालें और रिजल्ट चेक करें।

बता दें कि सेकेंड स्टेज की परीक्षा 24 नवंबर को आयोजित की जाएगी। 6 सितंबर 2019 को एसएससी ने इस परीक्षा की आंसर की जारी की थी जिस पर आपत्ति दर्ज कराने की अंतिम तारीख 12 सितंबर 2019 थी। पहले आपत्ति दर्ज कराने की अंतिम तारीख 11 सितंबर 2019 थी जिसे बढ़ाकर 12 सितंबर 2019 कर दिया गया था। आयोग की ओर से जारी आंकड़ों की मानें तो इस परीक्षा में करीब 19.18 लाख उम्मीदवारों ने हिस्सा लिया था। यह परीक्षा 2 अगस्त से 22 अगस्त के बीच आयोजित की गई थी। एमटीएस जनरल सेंट्रल सर्विस ग्रुप सी की नॉन गजैटिड नॉन मैनिस्ट्रैरियल पोस्ट है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...