1. हिन्दी समाचार
  2. सीएम हेल्पलाइन 1076 की शुरूआत, 24 घंटे सुनी जाएंगी जनसमस्याएं

सीएम हेल्पलाइन 1076 की शुरूआत, 24 घंटे सुनी जाएंगी जनसमस्याएं

Start Of Cm Helpline 1076 Will Be Heard For 24 Hours Peoples Problems

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। जनता की शिकायतें सुनने के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ ने हेल्पलाइन की शुरूआत की है। लखनऊ में मुख्यमंत्री हेल्पलाइन का उद्घाटन करते हुए इस फ़ैसले के बारे में बताया। सीएम ने कहा कि इस हेल्पलाइन से कोने कोने में बैठे लोगों को काफी मदद मिलेगी। अब वे अपने घर बैठे फ़ोन कर मदद मांग सकते हैं। इससे पहले लोगों को मुख्यमंत्री के जनता दरबार में आना पड़ता था। कई बार भीड़ अधिक होने पर ख़ाली हाथ घर लौटना पड़ता था लेकिन हेल्पलाइन नंबर से पीड़ितों को तत्काल मदद मिलेगी।

पढ़ें :- मुंबई पुलिस पर भड़की CBI, कहा- छवि बिगाड़ने वाला और कानून का दुरुपयोग...

सीएम ने 1076 हेल्पलाइन की शुरूआत की है। इस हेल्पलाइन से लोगों को काफी मदद मिलेगी। पीड़ित इस हेल्पलाइन पर फोनकर अपनी शिकायत दर्ज करा सकेंगे। इस दौरान पीड़ित को शिकायत नंबर भी दिया जायेगा। इस हेल्पलाइन के जरिए पीड़ितों की समस्या का तत्काल समाधान किया जायेगा। इसके साथ ही, आपको फोन करने पर क्या कार्रवाई हुई, आपको ये भी बताया जायेगा।

सीएम ने कहा कि, जब तक शिकायत करने वाल संतुष्ट नहीं हो जाता तब तक फाइल नहीं बंद की जायेगी। इसके साथ ही झूठी शिकायत दर्ज कराने वालों पर भी कार्रवाई की व्यवस्था है। हेल्पलाइन में फोन कॉल सुनने वाले पांच सौ लोगों को रखा गया है। इसे बढ़ाने की तैयारी चल रही है। एक बार में 80 फोन कॉल रिसीव किया जा सकता है। गौरतलब है कि, इससे पहले सीएम ने जनता दरबार और जनसुनवाई पोर्टल भी जांच किया था, जिसके जरिए लोगों को काफी मदद मिली।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...