कुंभ मेले में केन्द्र व राज्य सरकार खर्च करेगी 15 हजार करोड़ रूपए: योगी आदित्यनाथ

yogi aditynath kumbh
कुंभ मेले में केन्द्र व राज्य सरकार खर्च करेगी 15 हजार करोड़ रूपए: योगी आदित्यनाथ

लखनऊ। कुंभ मेले की तैयारियों में इस वक्त शासन- प्रशासन के अधिकारी रात-दिन मेहनत कर रहे है। इलाहाबाद में कामों की समीक्षा करने के बाद योगी आदित्यनाथ ने संतोष जाहिर किया है। उन्होने कहा कि कुंभ को सकुशल निपटाने के लिए केन्द्र व राज्य सरकार करीब 15 हजार करोड़ रूपए खर्च कर रही है। उन्होने कहा कि जल्द ही यहां ज्यादातर काम पूरे हो जाएंगे। जिसके बाद दिसंबर में प्रधानमंत्री उनका लोकार्पण करेंगे।

State And Cetral Government Will Pending 15 Thousand Crore Rupees On Kumbh Mela Says Up Cm :

बता दें कि कुम्भ कार्यों की समीक्षा के लिए मुख्यमंत्री दो दिन तक इलाहाबाद में ही थे। कार्यों के निरीक्षण के बाद पुलिस लाइन में पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कुम्भ के काम पर संतोष जाहिर किया। उन्होने कहा कि कहा कि अयोध्या से प्रयाग, वाराणसी से प्रयाग, चित्रकूट से प्रयाग और लखनऊ से प्रयाग राजमार्ग को चार और छह लेन का बनाया जा रहा है। यह खर्च भी कुम्भ के कारण ही किया जा रहा है।

सीएम योगी ने कहा कि इस बार कुम्भ मेले में स्वच्छता और समरसता की थीम पर काम करके दुनिया को इसका संदेश दिया जाएगा। कुम्भ के काम युद्धस्तर पर चल रहे हैं। 30 नवंबर तक स्थाई काम पूरे होने के बाद खुद प्रयागवासियों को यहां की सड़कों पर चलने पर गर्व महसूस होगा। उन्होने कहा कि इन कामों का लोकार्पण दिसंबर के प्रथम सप्ताह में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के हाथों कराने का प्रयास किया जाएगा।

लखनऊ। कुंभ मेले की तैयारियों में इस वक्त शासन- प्रशासन के अधिकारी रात-दिन मेहनत कर रहे है। इलाहाबाद में कामों की समीक्षा करने के बाद योगी आदित्यनाथ ने संतोष जाहिर किया है। उन्होने कहा कि कुंभ को सकुशल निपटाने के लिए केन्द्र व राज्य सरकार करीब 15 हजार करोड़ रूपए खर्च कर रही है। उन्होने कहा कि जल्द ही यहां ज्यादातर काम पूरे हो जाएंगे। जिसके बाद दिसंबर में प्रधानमंत्री उनका लोकार्पण करेंगे। बता दें कि कुम्भ कार्यों की समीक्षा के लिए मुख्यमंत्री दो दिन तक इलाहाबाद में ही थे। कार्यों के निरीक्षण के बाद पुलिस लाइन में पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कुम्भ के काम पर संतोष जाहिर किया। उन्होने कहा कि कहा कि अयोध्या से प्रयाग, वाराणसी से प्रयाग, चित्रकूट से प्रयाग और लखनऊ से प्रयाग राजमार्ग को चार और छह लेन का बनाया जा रहा है। यह खर्च भी कुम्भ के कारण ही किया जा रहा है। सीएम योगी ने कहा कि इस बार कुम्भ मेले में स्वच्छता और समरसता की थीम पर काम करके दुनिया को इसका संदेश दिया जाएगा। कुम्भ के काम युद्धस्तर पर चल रहे हैं। 30 नवंबर तक स्थाई काम पूरे होने के बाद खुद प्रयागवासियों को यहां की सड़कों पर चलने पर गर्व महसूस होगा। उन्होने कहा कि इन कामों का लोकार्पण दिसंबर के प्रथम सप्ताह में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के हाथों कराने का प्रयास किया जाएगा।