1. हिन्दी समाचार
  2. जॉब्स
  3. State Bank of India ने निकाली गजब भर्ती, ऐसे कर सकतें है अप्लाई

State Bank of India ने निकाली गजब भर्ती, ऐसे कर सकतें है अप्लाई

State Bank Of India Removes Amazing Recruitment Can Apply This Way

By आराधना शर्मा 
Updated Date

नई दिल्ली: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने बैंक PO परीक्षा 2020 की तारीख जारी कर दी है। बैंक ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in की एसबीआई पीओ 2020 की परीक्षा तिथियां जारी कर दी हैं। एसबीआई पीओ 2020 परीक्षा के लिए आवेदन शुल्क सामान्य/ईडब्ल्यूएस/ओबीसी उम्मीदवारों के लिए 750 रुपये और एससी/एसटी/पीडब्ल्यूडी उम्मीदवारों के लिए ‘निल ’होगा।

पढ़ें :- सरकारी नौकरी: नर्सिंग ऑफिसर, फॉर्मासिस्ट और रेडियोग्राफर की यहां निकली भर्ती, ऐसे करें अप्लाई

एसबीआई पीओ 2020 अधिसूचना के अनुसार, प्रारंभिक परीक्षा 31 दिसंबर 2020, 2 जनवरी, 4 और 5, 2021 को आयोजित की जाएगी। इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 2,000 रोजगार भरे जाएंगे। इनमें से 200 सीटें समाज के आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के उम्मीदवारों के लिए रखी गई हैं।

आवेदन करने के लिए स्नातक स्तर

आवेदन करने में सक्षम होने के लिए आवेदकों के पास स्नातक स्तर की डिग्री होनी चाहिए। जो अंतिम वर्ष में हैं या उनके स्नातक के सेमेस्टर में भी अनंतिम रूप से इस शर्त के अधीन आवेदन किया जा सकता है कि, अगर साक्षात्कार के लिए बुलाया जाता है, तो उन्हें 31 दिसंबर को या उससे पहले स्नातक की परीक्षा उत्तीर्ण करने का प्रमाण प्रस्तुत करना होगा।

आवेदन करने के लिए पात्र होने के लिए कम से कम 21 वर्ष पुराना। उम्र 30 साल से कम है। आयु की गणना 4 अप्रैल, 2020 तक की जाएगी। नवीनतम सूचना के अनुसार, एसबीआई प्रोबेशनरी ऑफिसर्स के लिए शुरुआती मूल वेतन चार अग्रिम वेतन वृद्धि के साथ 27,620 रुपये है। उम्मीदवार डीए, सीसीए, एचआरडी जैसे विभिन्न लाभों के लिए पात्र हैं। उम्मीदवारों को बैंक के साथ दो साल का बांड भी देना होगा।

पढ़ें :- सरकारी नौकरी: मध्य प्रदेश पुलिस मे निकली बम्पर भर्ती, ये है अप्लाई करने की लास्ट डेट

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...