अपर्णा के बाद शिवपाल ने साधा निशाना, कहा अखिलेश अब पूरा करो अपना वादा

Statement Of Shivpaal On Akhilesh Yadav Fight Between Akhilesh And Shivpal

मैनपुरी। समाजवादी पार्टी में चुनाव से पहले शुरू हुआ चाचा-भतीजे का घमासान थमने का नाम नहीं ले रहा। जैसा कि ज्ञातव्य है, अखिलेश और शिवपाल की इस लड़ाई के बाद पार्टी दो खेमे में बट गयी थी और इस कलह की सुलह को लेकर चुनाव आयोग के चौखट खटखटाना पड़ा था। इस घमासान के दौरान अखिलेश यादव ने पार्टी का कमान अपने कंधे पर उठा लिया और कहा था कि पार्टी की ज़िम्मेदारी चुनाव बाद मैं पुनः अपने पिता यानि मुलायम सिंह को सौप दूंगा लेकिन अखिलेश से अभी तक ऐसा नहीं किया। इसी बात का जिक्र करते हुए एक बार फिर चाचा शिवपाल ने अखिलेश यादव पर निशाना साधा है।



मैनपुरी में मीडिया से मुखातिब होते हुए शिवपाल ने याद दिलाया कि अखिलेश यादव ने वादा किया था कि वो चुनाव के बाद मुलायम सिंह यादव को दोबारा समाजवादी पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाएंगे और अब पूर्व सीएम को इस वादे पर खरा उतरना चाहिए। उनके मुताबिक इस कदम से परिवार की कलह दूर हो जाएगी। इससे पहले मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव ने भी यही मांग की थी। छह अप्रैल को उन्होंने कहा था, ‘अखिलेश कहते हैं कि वह अपनी बातों के पक्के हैं और वादों को पूरा करते हैं। अब, मुझे लगता है कि उन्हें वादा पूरा करना चाहिए।’ उन्होंने लखनऊ कैंट सीट से मिली हार के लिए भी अपनों को जिम्मेदार ठहराया था।



इस साल जनवरी में जब समाजवादी पार्टी में तकरार जोरों पर थी, अखिलेश यादव ने ज्यादातर विधायकों के समर्थन से पार्टी की कमान अपने हाथों में ले ली थी। हालांकि उस वक्त उन्होंने कहा था कि चुनाव के बाद वो अपने पिता को दोबारा पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष बना देंगे।

मैनपुरी। समाजवादी पार्टी में चुनाव से पहले शुरू हुआ चाचा-भतीजे का घमासान थमने का नाम नहीं ले रहा। जैसा कि ज्ञातव्य है, अखिलेश और शिवपाल की इस लड़ाई के बाद पार्टी दो खेमे में बट गयी थी और इस कलह की सुलह को लेकर चुनाव आयोग के चौखट खटखटाना पड़ा था। इस घमासान के दौरान अखिलेश यादव ने पार्टी का कमान अपने कंधे पर उठा लिया और कहा था कि पार्टी की ज़िम्मेदारी चुनाव बाद मैं पुनः अपने पिता यानि…