जारी है स्मारकों को क्षतिग्रस्त करने का सिलसिला, यूपी में दो जगह तोड़ी गई बाबा साहेब की मूर्ति

बाबा साहेब , क्षतिग्रस्त
जारी है स्मारकों को क्षतिग्रस्त करने का सिलसिला, यूपी में दो जगह तोड़ी गई बाबा साहेब की मूर्ति

Statue Of Ambedkar Vandalised By Miscreants In Allahabad And Siddharthnagar

इलाहाबाद। उत्तर प्रदेश में कुछ दिनों पहले मेरठ में बाबा साहेब भीमराव आंबेडकर की प्रतिमा तोड़े जाने के बाद अब इलाहाबाद में ऐसी ही घटना सामने आई है। कुछ अराजक तत्वों ने जिले के झूंसी इलाके में स्थित आंबेडकर की प्रतिमा को तोड़ दिया। इसके बाद पूरे इलाके में तनाव फैला हुआ है। हालांकि, पुलिस ने आरोपियों को जल्द गिरफ्तार करने का आश्वासन दिया है। पुलिस के सूत्रों के मुताबिक, झूंसी थाना क्षेत्र के त्रिवेणीपुरम कालोनी में डॉ. भीमराव रामजी आंबेडकर की प्रतिमा शुक्रवार देर रात किसी समय अराजक तत्वों द्वारा तोड़ दी गई। इस घटना से क्षेत्र में तनाव फैल गया है।

उधर, सिद्धार्थनगर जिले में भी आंबेडकर की प्रतिमा तोड़े जाने का मामला सामने आया है। यहां शरारती तत्वों ने आंबेडकर की मूर्ति का एक हाथ तोड़ दिया। यह घटना डुमरियागंज थाना क्षेत्र की है। ग्रामीणों में इस घटना से काफी नाराजगी है। लोगों ने प्रशासन से कार्रवाई की मांग की है।

इस घटना के बाद फूलपुर से समाजवादी पार्टी सांसद नागेंद्र सिंह पटेल समेत सैकड़ों लोग मौके पर मौजूद हैं। शनिवार सुबह से ही पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी हो रही है और आरोपियों को जल्द गिरफ्तार करने की मांग की गई है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आकाश कुलहरि ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है।उन्होंने कहा कि अराजकतत्वों को चिन्हित किया जा रहा है। उन्हें जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

आपको बता दें कि यह खबर ऐसे समय में आई है जब हाल ही में राज्य सरकार ने संविधान निर्माता डॉ. आंबेडकर के नाम के साथ उनके पिता का नाम भी जोड़ने का फैसला किया है। यूपी के राज्यपाल की सलाह के बाद अब बाबा साहेब का नाम ‘डॉ. भीमराव रामजी आंबेडकर’ लिखा जाएगा।

इलाहाबाद। उत्तर प्रदेश में कुछ दिनों पहले मेरठ में बाबा साहेब भीमराव आंबेडकर की प्रतिमा तोड़े जाने के बाद अब इलाहाबाद में ऐसी ही घटना सामने आई है। कुछ अराजक तत्वों ने जिले के झूंसी इलाके में स्थित आंबेडकर की प्रतिमा को तोड़ दिया। इसके बाद पूरे इलाके में तनाव फैला हुआ है। हालांकि, पुलिस ने आरोपियों को जल्द गिरफ्तार करने का आश्वासन दिया है। पुलिस के सूत्रों के मुताबिक, झूंसी थाना क्षेत्र के त्रिवेणीपुरम कालोनी में डॉ. भीमराव रामजी…