दिखना है जवां तो करें इन आहारों का सेवन 

दिखना है जवां तो करें इन आहारों का सेवन 
दिखना है जवां तो करें इन आहारों का सेवन 
हर इंसान हमेशा जवां बना रहना चाहता है। मगर एक न एक दिन तो उम्र का असर चेहरे पर दिखने ही वाला है चाहे आप कोई भी क्रीम लगा लें या महंगे से महंगा ब्यूटी ट्रीटमेंट करवा लें, झुर्रियां तो चेहरे पर दिखने ही वाली हैं। अगर आप खाने पीने का थोड़ा सा ख्याल रखेंगी तो आप ज़्यादा दिनों तक जवान नज़र आ सकती हैं। सोया प्रोडटक्ट : सोया प्रोडक्ट जैसे सोयाबीन, सोया आटा, सोया दूध आदि में फैट की…

हर इंसान हमेशा जवां बना रहना चाहता है। मगर एक न एक दिन तो उम्र का असर चेहरे पर दिखने ही वाला है चाहे आप कोई भी क्रीम लगा लें या महंगे से महंगा ब्यूटी ट्रीटमेंट करवा लें, झुर्रियां तो चेहरे पर दिखने ही वाली हैं। अगर आप खाने पीने का थोड़ा सा ख्याल रखेंगी तो आप ज़्यादा दिनों तक जवान नज़र आ सकती हैं।

सोया प्रोडटक्ट :
सोया प्रोडक्ट जैसे सोयाबीन, सोया आटा, सोया दूध आदि में फैट की मात्रा काफी कम होता है, जबकि कैल्शियम भरपूर मात्रा में होता है। ये आपकी स्किन को भी हेल्दी और खूबसूरत बनाता है।

{ यह भी पढ़ें:- झुर्रियां हटानी हो या दाढ़ी बढ़ानी हो, रोजाना बनाये शारीरिक संबंध  }

अंडा :
अंडे का नियमित सेवन करने से शरीर की सभी क्रियाएं बेहतर ढंग से चलने लगती है। इसमें कुछ खास तरह के फैट्स पाए जाते हैं जो कि उम्र को बढ़ने से भी रोक कर रखने में मदद करते हैं।

अनार :
अनार का सेवन शरीर में एंटी एजिंग के प्रोसेस को कम करके शरीर के डीएनए में ऑक्सीडेशन को धीमा कर देता है। जिससे की न केवल आपकी स्किन ग्लों करती है बल्कि साथ ही स्वस्थ और यंग भी रहती है।

{ यह भी पढ़ें:- क्या चॉकलेट से होने वाले इन फायदों के बारे में जानते हैं आप }

खट्टे फल :
खट्टे फल  कैंसर उतपन्न करने वाले पदार्थों (कार्सिनोजन्स) को नष्ट करने की क्षमता रखता है। साथ ही इसमें मौजूद विटामिन C एंटी एज़िंग की समस्या से हमारे स्किन को बचाए रखता है।

दही :
दही कैल्शियम जैसे पौष्टिक गुणों से भरपूर होता है। ये ऑस्टियोपोरोसिस जैसी बीमारी से भी बचाता है और स्किन को भी यंग बनाता है। दिन में कम से कम एक बार अपनी डायट में दही को ज़रूर शामिल करें।

Loading...