1. हिन्दी समाचार
  2. नौतनवां मोबाईल की दुकान में चोरी, डायल 100 और पिकेट ड्यूटी पर तैनात जवान कहां सो रहे थे ? 

नौतनवां मोबाईल की दुकान में चोरी, डायल 100 और पिकेट ड्यूटी पर तैनात जवान कहां सो रहे थे ? 

Stealing In The Shop At Nautanwaan Mobile Where The Soldiers Deployed On Dial 100 And Picket Duty Were Sleeping

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

महराजगंज:नौतनवा कस्बे के अस्पताल चौराहे पर स्थित श्री मोबाइल केयर नामक मोबाइल की दुकान में चोरों ने चोरी कर लाखों के मोबाइल पर हाथ साफ कर दिया है। इस घटना को लेकर नौतनवा के आक्रोशित व्यापारी सड़क पर उतर गए हैं।

पढ़ें :- IPL 2020: आउट करने पर हार्दिक पांड्या से भिड़े क्रिस मौरिस, फिर जानिए क्या हुआ

सड़क जाम कर पुलिस के विरोध में जबरदस्त नारे लगाए। पुलिस मौके पर पहुंच कर मामले की जांच पड़ताल में जुट गई है।

मिली जानकारी के मुताबिक बीती रात को चोरों ने कस्बे के अस्पताल चौराहे पर स्थित श्री मोबाइल नामक दुकान का ताला तोड़कर दुकान में रखे कीमती मोबाइल लगभग 8 लाख से अधिक का मोबाइल चुराकर चंपत हो गए अभी यह मामला चल ही रहा था कि बगल की दुकान पंजाब मेंस वियर कपड़े की दुकान का भी शटर उठा हुआ हैै। ताला तोड़कर चोरो दुकान में घुस कर दुकान का गल्ला तोड़कर 12 हजार रुपए नगद और लाखों रुपए का रेडीमेड कपड़ा चुराकर चंपत हो गए । दोनों चोरों का चित्र सीसीटीवी कैमरे में भी कैद हो गया है ।

चोरी की लगातार घटना को देखते हुए व्यापारी आक्रोशित हो गए हैं और व्यापारी लामबंद होकर नौतनवा कस्बे के सड़क पर उतर कर अस्पताल चौराहे पर पहुंचकर रास्ता जाम करते हुए पुलिस के विरोध में जबरदस्त नारे लगाए धरना देते हुए प्रदर्शन किया ।

इस मौके पर व्यापारियों से इंस्पेक्टर नौतनवा गजेंद्र राय ने बात चीत कर उन्हें आश्वस्त किया कि शीघ्र ही इस चोरी का पर्दाफाश कर दिया जाएगा ।

पढ़ें :- पाकिस्तान का सबसे बड़ा कुबूलनामा: मंत्री फवाद बोले-पुलवामा हमला इमरान सरकार की बड़ी कामयाबी

आखिर डायल १०० और पिकेट ड्यूटी पर तैनात जवान कहां सो रहे थे 

हृदय स्थल कहे जाने वाले अस्पताल चौराहे पर स्थित मोबाइल की दुकान में भीषण चोरी को लेकर पुलिस पर कई तरह के सवालिया निशान उठ रहे हैं । इतने भीड़ भाड़ वाले चौराहे पर क्या पिकेट की ड्यूटी नहीं लगाई गई थी या जानबूझकर पिकेट के जवान अपने अन्य किसी कार्य में व्यस्त थे भीड़ भाड़ वाले इस चौराहे पर जिस तरह से घटना हुई है उससे कम से कम चोरों को ताला तोड़ने और चोरी करने में लगभग आधे घंटे के समय लगे होंगे फिर भी किसी को कानों कान तक भनक नहीं लगी।

नगर में जब भी कोई चोरियां हो रही है और व्यापारी आक्रोशित हो रहे हैं तो पुलिस के अधिकारी यही कहकर पल्ला झाड़ रहे हैं कि हम जल्द से जल्द चोरी का पर्दाफाश कर देंगे ।

यहां यह भी एक सवाल उठता है कि पर्दाफाश को लेकर जब उच्चाधिकारियों का दबाव स्थानीय पुलिस पर पड़ता है तो किसी ने किसी पुराने चोरों को उठाकर के घटना का पर्दाफाश करके अपना पीठ थपथपा लेती है।

पढ़ें :- केंद्रीय कैबिनेट का बड़ा फैसला: अब खाद्यान को जूट के थैलों में पैक करना अनिवार्य

बताते चलें कि बीती रात इस मोबाइल की दुकान में लगभग 800000 के कीमती मोबाइल की चोरी हुई है व्यापारियों ने धरना प्रदर्शन किया पुलिस ने वही रटा रटाया शब्द कह कर कि चोरी का शीघ्र पर्दाफाश कर लिया जाएगा।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...