स्टीव स्मिथ ने टेस्ट क्रिकेट में रचा इतिहास, तोड़ा इंजमाम का अनोखा टेस्ट रिकॉर्ड

smith
स्टीव स्मिथ ने टेस्ट क्रिकेट में रचा इतिहास, तोड़ा इंजमाम अनोखा टेस्ट रिकॉर्ड

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ का एशेज में शानदार प्रदर्शन जारी है। ऑस्ट्रेलिया के सीनियर बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने एशेज सीरीज के पांचवें टेस्ट मैच की पहली पारी में एक और अर्धशतक लगाकर टेस्ट क्रिकेट में किसी एक विपक्षी टीम के खिलाफ सबसे अधिक बार लगातार 50 या उससे अधिक का स्कोर बनाने का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। इससे पहले यह रिकॉर्ड पाकिस्तानी बल्लेबाज इंजमाम-उल-हक के नाम था।

Steve Smith Inzamam Ul Haq Ashes 2019 Record England Vs Australia :

यह रिकार्ड अब तक पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक के नाम था, जिन्होंने 2001 से 2006 के बीच इंग्लैंड के खिलाफ कुल नौ बार 50 या उससे अधिक का स्कोर खड़ा किया था। स्मिथ अब इससे आगे निकल गए हैं। स्मिथ ने अपनी 80 रनों की शानदार पारी के साथ लगातार 10वीं बार इंग्लैंड के खिलाफ 50 या उससे अधिक का स्कोर हासिल किया है।

इस सूची में तीसरा नाम वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान क्लाइव लायड के नाम है, जिन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ ही लगातार नौ बार 50 या उससे अधिक का स्कोर खड़ा किया था। चौथे नंबर पर दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान जैक कैलिस हैं, जिन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ आठ मौकों पर यह कारनामा किया है. इसके बाद श्रीलंका के कुमार संगकारा का नाम है, जिन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ यह कारनामा किया है।

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ का एशेज में शानदार प्रदर्शन जारी है। ऑस्ट्रेलिया के सीनियर बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने एशेज सीरीज के पांचवें टेस्ट मैच की पहली पारी में एक और अर्धशतक लगाकर टेस्ट क्रिकेट में किसी एक विपक्षी टीम के खिलाफ सबसे अधिक बार लगातार 50 या उससे अधिक का स्कोर बनाने का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। इससे पहले यह रिकॉर्ड पाकिस्तानी बल्लेबाज इंजमाम-उल-हक के नाम था। यह रिकार्ड अब तक पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक के नाम था, जिन्होंने 2001 से 2006 के बीच इंग्लैंड के खिलाफ कुल नौ बार 50 या उससे अधिक का स्कोर खड़ा किया था। स्मिथ अब इससे आगे निकल गए हैं। स्मिथ ने अपनी 80 रनों की शानदार पारी के साथ लगातार 10वीं बार इंग्लैंड के खिलाफ 50 या उससे अधिक का स्कोर हासिल किया है। इस सूची में तीसरा नाम वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान क्लाइव लायड के नाम है, जिन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ ही लगातार नौ बार 50 या उससे अधिक का स्कोर खड़ा किया था। चौथे नंबर पर दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान जैक कैलिस हैं, जिन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ आठ मौकों पर यह कारनामा किया है. इसके बाद श्रीलंका के कुमार संगकारा का नाम है, जिन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ यह कारनामा किया है।