अवैध हथियार बनाते रंगे हाथ पकड़ा गया छात्र, असलहों का जखीरा बरामद

बरेली। यूपी के बरेली में एसटीएफ ने स्थानीय पुलिस के साथ मिलकर एक अवैध कंपनी का काला चिट्ठा सामने लाकर रख दिया। दरअसल, एसटीएफ ने एलएलबी फोर्थ सेमेस्टर के छात्र को तमंचा बनाते हुये रंगे हाथ पकड़ा लिया। मौके पर पुलिस को 45 अदद निर्मित व अर्द्ध निर्मित तमंचे बरामद हुये। फिलहाल आरोपी से पूछताछ की जा रही हैं।




सूत्रो से एसटीएफ को भोजीपुरा में चल रही असलहा फैक्ट्री में अलीगढ़ से तमंचे की डिलीवरी की सूचना मिली थी। सूचना मिलते ही एसटीएफ ने स्थानीय पुलिस के साथ मिलकर घेराबंदी कर ली। जिसके बाद एसटीएफ़ ने छापामारी कर कर्मपुर चौधरी निवासी बरनाम सिंह पुत्र मुंशी सिंह को 45 तमंचे, एक मोटर साइकिल, 1000 नगद, तमंचा बनाने के उपकरण, ड्रिल मशीन के साथ पकड़ लिया।


एलएलबी का है छात्र—

आरोपी के मुताबिक वो एलएलबी फोर्थ सेमेस्टर का छात्र है। वो इस काम को पिछले दो साल से अंजाम दे रहा था। उसने अब तक 400 से ज्यादा तमंचों को बरेली में खपा दिया। आरोपी ने आगे बताया, उससे कई शातिर अपराधियो से संपर्क भी हैं। जिनको वो हथियार पहुंचाता था। अब पुलिस इस आरोपी के जरिये उन शातिर अपराधियो तक जाने की कोशिश में जुट गयी है।

{ यह भी पढ़ें:- बीआरडी मेडिकल कालेज हादसा: डॉ0 कफील खान को STF से किया गिरफ्तार }

ऐसे बनाता था तमंचा—

आरोपी के मुताबिक वो अलीगढ़ से पीतल के ढांचे लाकर वह यहां तमंचे बनाता था। एक तमंचा करीब 600 रुपए में पड़ता था। जिसको वो 3000 में बेच देता था। जानकारी में पता चला कि आरोपी के घर में तलवार बनाने का पुश्तैनी काम होता है।


फरार है अलीगढ़ का तमंचा माफिया—

एटीएफ को सूचना मिली कि गुरुवार को अलीगढ़ का एक असलहा माफिया बरनाम से मिलेगा। तमंचा बनाने को बरनाम को प्रेम के साथ अन्य मैटेरियल वही सप्लाई करता है। पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार करने का प्लान तैयार किया और दबिश दी। पुलिस ने बरनाम को रहपुरा चौधरी के पास से दबोच लिया। पूछताछ में पता चला कि वह अलीगढ़ के तमंचा माफिया मंगू सिंह को अभी चंद मिनट पहले ही इज्जतनगर में छोड़कर आया है।

{ यह भी पढ़ें:- आईपीएल में सट्टा लगाने वाले चार सटोरियों को एसटीएफ ने किया गिरफ्तार }

पुलिस का कहना है कि बरेली में अवैध हथियार बनाने की कंपनी के बारे सूचना मिली थी। जिसके बाद घेराबंदी कर हथियार बनाने वाले युवक को गिरफ्तार कर लिया गया है। मौके से कई तमंचे भी बरामद हुये। पुलिस पकड़े गए आरोपी से सभी शातिर अपराधी तक पहुचने की कोशिश में जुटी गयी है।

Loading...