गैंगेस्टर विकास दुबे को अपनी गिरफ्त में लेने के लिए चार्टर्ड प्लेन से पहुंची UP STF

vikash dube
गैंगेस्टर विकास दुबे को चार्टडे प्लेन से यूपी लायेगी एसटीएफ की टीम, कोरोना टेस्ट भी होगा!

लखनऊ। कानपुर एनकाउंटर का मास्टरमाइंड विकास दुबे को आज उज्जैन से गिरफ्तार किया गया है। विकास दुबे पर यूपी पुलिस ने पांच लाख रुपये का इनाम घोषित किया था। बताया जा रहा है कि मध्यप्रदेश की उज्जैन पुलिस कुछ देर में विकास दुबे को कोर्ट में पेश करेगी, जिसके बाद ट्रांजिस्ट रिमांड पर लेकर यूपी एसटीएफ यूपी आयेगी। बताया जा रहा है कि विकास दुबे को लाने के लिए एसटीएफ चार्टडे प्लेन से इंदौर पहुंची है।

Stf Team Will Bring Gangster Vikas Dubey From Chartered Plane Corona Test Will Also Be Done :

विकास दुबे को लेकर एसटीएफ की टीम चार्टर्ड प्लेन से लखनऊ लाएगी। मध्य प्रदेश की पुलिस पहले उसको उज्जैन कोर्ट में पेश करेगी। मध्य प्रदेश पुलिस इसके बाद विकास दुबे को उत्तर प्रदेश पुलिस के हवाले कर देगी। वहीं, विकास दुबे की सभी मेडिकल जांच भी होगी, जिसमें कोरोना परीक्षण भी किया जाएगा। इसके अलावा मध्य प्रदेश पुलिस विकास दुबे की छह दिन की हिस्ट्री भी खंगालेगी।

यह पता लगाने का प्रयास हो रहा है कि वह कब उज्जैन पहुंचा। किसके संपर्क में आया। महाकाल मंदिर प्रांगण के बाहर लखनऊ के रस्जिट्रेशन नम्बर की गाड़ी मिलने के बाद अनुमान लगाया जा रहा है कि विकास दुबे काफी तैयारी के साथ आया था। गाड़ी की नम्बर प्लेट पर हाई कोर्ट लिखा हुआ है, गाड़ी मनोज यादव के नाम पर रजिस्टर्ड है।

 बैग में मिला चाकू
पुलिस की पड़ताल में विकास दुबे का काला बैग जब्त किया है। बैग में चाकू और कुछ कपड़े मिले हैं। विकास ने बैग लॉकर रूप में रखा था। पुलिस ने लॉकर रूम तथा जूता स्टैंड की भी तलाशी ली। पुलिस डॉग स्क्वायड के साथ तलाशी लेने पहुंची थी। लॉकर रूम में विकास का काला पिट्ठू बैग रखा मिला। जिसकी तलाशी लेने पर इसमें एक चाकू और कपड़े रखे मिले। जूता स्टैंड पर उसके जूते रखे हुए थे। जिसे पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया है।

लखनऊ। कानपुर एनकाउंटर का मास्टरमाइंड विकास दुबे को आज उज्जैन से गिरफ्तार किया गया है। विकास दुबे पर यूपी पुलिस ने पांच लाख रुपये का इनाम घोषित किया था। बताया जा रहा है कि मध्यप्रदेश की उज्जैन पुलिस कुछ देर में विकास दुबे को कोर्ट में पेश करेगी, जिसके बाद ट्रांजिस्ट रिमांड पर लेकर यूपी एसटीएफ यूपी आयेगी। बताया जा रहा है कि विकास दुबे को लाने के लिए एसटीएफ चार्टडे प्लेन से इंदौर पहुंची है। विकास दुबे को लेकर एसटीएफ की टीम चार्टर्ड प्लेन से लखनऊ लाएगी। मध्य प्रदेश की पुलिस पहले उसको उज्जैन कोर्ट में पेश करेगी। मध्य प्रदेश पुलिस इसके बाद विकास दुबे को उत्तर प्रदेश पुलिस के हवाले कर देगी। वहीं, विकास दुबे की सभी मेडिकल जांच भी होगी, जिसमें कोरोना परीक्षण भी किया जाएगा। इसके अलावा मध्य प्रदेश पुलिस विकास दुबे की छह दिन की हिस्ट्री भी खंगालेगी। यह पता लगाने का प्रयास हो रहा है कि वह कब उज्जैन पहुंचा। किसके संपर्क में आया। महाकाल मंदिर प्रांगण के बाहर लखनऊ के रस्जिट्रेशन नम्बर की गाड़ी मिलने के बाद अनुमान लगाया जा रहा है कि विकास दुबे काफी तैयारी के साथ आया था। गाड़ी की नम्बर प्लेट पर हाई कोर्ट लिखा हुआ है, गाड़ी मनोज यादव के नाम पर रजिस्टर्ड है।  बैग में मिला चाकू पुलिस की पड़ताल में विकास दुबे का काला बैग जब्त किया है। बैग में चाकू और कुछ कपड़े मिले हैं। विकास ने बैग लॉकर रूप में रखा था। पुलिस ने लॉकर रूम तथा जूता स्टैंड की भी तलाशी ली। पुलिस डॉग स्क्वायड के साथ तलाशी लेने पहुंची थी। लॉकर रूम में विकास का काला पिट्ठू बैग रखा मिला। जिसकी तलाशी लेने पर इसमें एक चाकू और कपड़े रखे मिले। जूता स्टैंड पर उसके जूते रखे हुए थे। जिसे पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया है।