स्टोक्स बोले- कभी नहीं कहा कि 2019 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया जानबूझकर हारी

Capture
स्टोक्स बोले- कभी नहीं कहा कि 2019 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया जानबूझकर हारी

वर्ल्ड कप 2019 में चैंपियन बनी इंग्लैंड की जीत के हीरो रहे ऑलराउंडर बेन स्टोक्स की किताब ‘ऑन फायर’ पर फिलहाल काफई चर्चा में है. इस किताब में एक स्टोक्स ने भारत और इंग्लैंड के बीच हुए लीग मैच का जिक्र करते हुए लिखा है कि भारतीय टीम ने लक्ष्य का पीछा करने में सही से कोशिश नहीं की.

Stokes Said Team India Never Intentionally Lost In 2019 World Cup :

सिकंदर बख्त ने किया दावा

स्टोक्स की इस बात को आधार बनाते हुए पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर सिकंदर बख्त ने कहा कि भारतीय टीम जानबूझकर इंग्लैंड से हारी ताकि पाकिस्तान बाहर हो जाए. बख्त के इस बयान के बाद अब स्टोक्स अपने बयान पर सफाई दे रहे हैं.

बख्त ने गुरुवार को एक ट्वीट किया जिसमें उन्होंने वर्ल्ड कप के दौरान टीवी डिबेट का एक पुराना वीडियो भी पोस्ट किया था. अपने ट्वीट में बख्त ने एक बार फिर ये बात दोहराई और कहा, “बेन स्टोक्स ने अपनी किताब में लिखा है कि भारत जानबूझकर इंग्लैंड से हारा ताकि पाकिस्तान बाहर हो सके और हमने पहले ही इसका अंदाजा लगा लिया था.”

स्टोक्स ने ट्वीट कर दिया जवाब

बख्त के इस ट्वीट पर एक यूजर ने सवाल पूछा कि स्टोक्स ने ये बात कहां कही? इसके जवाब में ही स्टोक्स ने ट्वीट कर लिखा- “तुम्हें वो कहीं नहीं मिलेगा, क्योंकि मैंने ऐसा कभी नहीं कहा. इसे ‘शब्दों को तोड़ना-मरोड़ना’ कहते हैं या क्लिक बेट.”

स्टोक्स की किताब ‘ऑन फायर’ का एक हिस्सा बीते दिनों मीडिया में सामने आया. इसमें स्टोक्स ने लिखा था कि बर्मिंघम में हुए मैच में वो भारतीय टीम की चेज करने की रणनीति से हैरान थे. स्टोक्स ने कहा कि भारतीय बल्लेबाजों में जीत के लिए ललक की कमी दिखी. इंग्लैंड ने वो मैच 31 रन से जीता था.  

वर्ल्ड कप 2019 में चैंपियन बनी इंग्लैंड की जीत के हीरो रहे ऑलराउंडर बेन स्टोक्स की किताब ‘ऑन फायर’ पर फिलहाल काफई चर्चा में है. इस किताब में एक स्टोक्स ने भारत और इंग्लैंड के बीच हुए लीग मैच का जिक्र करते हुए लिखा है कि भारतीय टीम ने लक्ष्य का पीछा करने में सही से कोशिश नहीं की. सिकंदर बख्त ने किया दावा स्टोक्स की इस बात को आधार बनाते हुए पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर सिकंदर बख्त ने कहा कि भारतीय टीम जानबूझकर इंग्लैंड से हारी ताकि पाकिस्तान बाहर हो जाए. बख्त के इस बयान के बाद अब स्टोक्स अपने बयान पर सफाई दे रहे हैं. बख्त ने गुरुवार को एक ट्वीट किया जिसमें उन्होंने वर्ल्ड कप के दौरान टीवी डिबेट का एक पुराना वीडियो भी पोस्ट किया था. अपने ट्वीट में बख्त ने एक बार फिर ये बात दोहराई और कहा, “बेन स्टोक्स ने अपनी किताब में लिखा है कि भारत जानबूझकर इंग्लैंड से हारा ताकि पाकिस्तान बाहर हो सके और हमने पहले ही इसका अंदाजा लगा लिया था.” स्टोक्स ने ट्वीट कर दिया जवाब बख्त के इस ट्वीट पर एक यूजर ने सवाल पूछा कि स्टोक्स ने ये बात कहां कही? इसके जवाब में ही स्टोक्स ने ट्वीट कर लिखा- “तुम्हें वो कहीं नहीं मिलेगा, क्योंकि मैंने ऐसा कभी नहीं कहा. इसे ‘शब्दों को तोड़ना-मरोड़ना’ कहते हैं या क्लिक बेट.” स्टोक्स की किताब ‘ऑन फायर’ का एक हिस्सा बीते दिनों मीडिया में सामने आया. इसमें स्टोक्स ने लिखा था कि बर्मिंघम में हुए मैच में वो भारतीय टीम की चेज करने की रणनीति से हैरान थे. स्टोक्स ने कहा कि भारतीय बल्लेबाजों में जीत के लिए ललक की कमी दिखी. इंग्लैंड ने वो मैच 31 रन से जीता था.