1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. कोविड मृतकों के परिवारों की कहानियां सच्ची हैं, सरकार के आंकड़े झूठे हैं : राहुल गांधी

कोविड मृतकों के परिवारों की कहानियां सच्ची हैं, सरकार के आंकड़े झूठे हैं : राहुल गांधी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने एक ​बार फिर केंद्र सरकार (central government) को कोरोना से मृत व्यक्तियों के सही आंकड़े बताने की अपील की है। उनका कहना है कि सरकार के सभी आंकड़े झूठे हैं, जबकि कोविड मृतकों के परिवारों की कहानियां सच्ची हैं। इससे पहले भी राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कोरोना से मृत (dead from corona) व्यक्तियों के सही आंकड़े जारी करने की केंद्र से अपील की थी।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने एक ​बार फिर केंद्र सरकार (central government) को कोरोना से मृत व्यक्तियों के सही आंकड़े बताने की अपील की है। उनका कहना है कि सरकार के सभी आंकड़े झूठे हैं, जबकि कोविड मृतकों के परिवारों की कहानियां सच्ची हैं। इससे पहले भी राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कोरोना से मृत (dead from corona) व्यक्तियों के सही आंकड़े जारी करने की केंद्र से अपील की थी।

पढ़ें :- UP Election 2022: कांग्रेस को झटका देकर स्वामी प्रसाद मौर्य का जवाब भाजपा ने ढूंढ़ा, पडरौना से देगी टिकट

रविवार को राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने इसको लेकर एक ट्वीट किया है। इसमें एक वीडियो को भी उन्होंने टैग किया है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा है कि, कोविड मृतकों के परिवारों की कहानियां सच्ची हैं, उनका दुख-दर्द सच्चा है। सरकार के आंकड़े झूठे हैं। सच्चे आंकड़े बताने होंगे और मुआवज़ा चार लाख देना होगा।

इसके साथ ही वीडियो में राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कहा कि गुजरात मॉडल की खूब चर्चा होती है। हमने जिन परिवारों से बात की उनमें से ज्यादातर लोगों ने कहा कि उन्हें कोविड के दौरान न अस्पताल मिले, न वेंटिलेटर मिला और न ही आक्सीजन मिला।

साथ ही कहा कि उन्होंने दावा किया कि गुजरात की सरकार कहती है कि कोविड के दौरान 10 हजार के लोगों जान गयी है। लेकिन कांग्रेस के कार्यकर्ता घर घर पहुंचे तो सामने आया कि तीन लाख लोग कोरोना का शिकार हुए हैं। राहुल गांधी ने कहा कि सरकार टैक्स लेती है ऐसे में पीड़ितों को सही आर्थिक सहायता मिले।

पढ़ें :- Uttarakhand Election 2022 : कांग्रेस ने 53 प्रत्याशियों की सूची की जारी, जानें किसको कहां से दिया टिकट?
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...