चेक बाट रहे मंत्री आशुतोष टंडन का मंच गिरा, मंत्री-विधायक समेत पांच घायल

Story Minister S Stage Fell In Santkabirnagar Four Injured

संतकबीर नगर। किसानों को ऋणमाफी का चेक बांटने खलीलाबाद स्‍टेडियम पहुंचे प्रदेश के चिकित्‍सा-शिक्षा मंत्री आशुतोष टंडन का मंच अचानक गिर गया। इस घटनाक्रम में मंत्री, विधायक और संतकबीरनगर के सीडीओ सहित चार लोग घायल हो गये। हालांकि गनीमत यह रही कि किसी को गंभीर चोट नहीं आई।

आनन-फानन में पुलिस कर्मियों ने उन्हें बाहर निकाला। घटना में मंत्री, सीडीओ समेत चार लोग घायल हो गए, जिनका मौके पर ही प्राथमिक उपचार किया गया। किसान कर्जमाफी के लिए प्रमाण पत्र वितरण कार्यक्रम के दौरान मंच पर खलीलाबाद के विधायक दिग्विजय नारायण चतुर्वेदी उर्फ जय चौबे, भाजपा जिलाध्यक्ष रामललित चौधरी, भाजपा नेता त्रयंबक नाथ त्रिपाठी समेत अनेक लोग मंच पर थे।

मौके पर कुल 5508 किसानों को प्रमाणपत्र दिया जाना था जिसमें से 111 किसानों को मंत्री द्वारा प्रमाणपत्र दिया जाना था। लगभग चार दर्जन किसानों को प्रमाण पत्र वितरित करने के बाद प्रभारी मंत्री आशुतोष टंडन केंद्र और प्रदेश सरकार की योजनाओं के बारे में जानकारी दे रहे थे। अभी वे पांच मिनट ही बोल पाए थे कि अचानक मंच का ऊपरी हिस्सा ध्वस्त हो गया। इससे मंत्री समेत मंच पर बैठे लोग उसके नीचे दब गए।

घटना में मंत्री आशुतोष टंडन समेत कई लोगों को चोटें आई। कार्यक्रम स्थल पर मौजूद डाक्टरों ने सभी का स्टेडियम में ही प्राथमिक उपचार किया। यह संयोग ही था कि मंच के ऊपरी भाग में लगा लोहे का गर्डर किसी के ऊपर नहीं गिरा अन्यथा बड़ा हादसा हो सकता था।

मंच बनाने में हुई थी लापरवाही

सदर विधायक दिग्विजय नारायण उफ जय चौबे ने मंच गिरने की घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए कहा कि मंच तैयार करने में लापरवाही की गई थी। इसके जिम्मेदारों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी। साथ ही बिजली विभाग की लापरवाही सामने आई है, वहां शार्ट शर्किट की भी स्थिति बन गई थी। यदि ऐसा होता तो बहुत बड़ा हादसा हो सकता था।

संतकबीर नगर। किसानों को ऋणमाफी का चेक बांटने खलीलाबाद स्‍टेडियम पहुंचे प्रदेश के चिकित्‍सा-शिक्षा मंत्री आशुतोष टंडन का मंच अचानक गिर गया। इस घटनाक्रम में मंत्री, विधायक और संतकबीरनगर के सीडीओ सहित चार लोग घायल हो गये। हालांकि गनीमत यह रही कि किसी को गंभीर चोट नहीं आई। आनन-फानन में पुलिस कर्मियों ने उन्हें बाहर निकाला। घटना में मंत्री, सीडीओ समेत चार लोग घायल हो गए, जिनका मौके पर ही प्राथमिक उपचार किया गया। किसान कर्जमाफी के लिए प्रमाण पत्र…