बीहड़ से राजनीति में उतरेगी ये दस्यु सुंदरी, 13 साल की उम्र में उठाए थे हथियार

लखनऊ। बीहड़ में अपने 18 साल बिता चुकी दस्यु सुंदरी सीमा परिहार अब राजनीति में अपना हाथ आजमाने की ठान चुकी हैं। सीमा परिहार रियलिटी शो बिग बॉस से चर्चा में आई थीं। सीमा पर 60 हत्याओं समेत 170 से ज्यादा अपहरण के आरोप हैं। 80 से 90 दशक के बीच सीमा ने बीहड़ों से अपने दस्यु जीवन की शुरुआत की थी। महज 13 साल की उम्र में सीमा ने हथियार उठा लिए थे। अब सीमा अपना सफर राजनीति में शुरू करने जा रही हैं। उन्होने ऐलान किया है कि 2019 के लोकसभा चुनाव में वो गौतमबुद्धनगर से उम्मीदवारी करेंगी। अगर कोई पार्टी उन्हे टिकट नहीं देगी तो सीमा निर्दलीय चुनावी मैदान में अपनी किस्मत आजमाएंगी।
कानपुर मंडल के औरैया के दिबियापुर में रह रही सीमा परिहार इटावा के बिठौली थाना इलाके के कालेश्वर की गढ़िया के शिरोमणि सिंह परिहार की सबसे छोटी बेटी हैं। कहा जाता है कि 13 साल की उम्र में दस्यु सरगना लालाराम ने सीमा को अगवा कर लिया था। इसके बाद सीमा ने 80-90 के दशक में बीहड़ में तहलका मचाया। यहीं से सीमा का दस्‍यु जीवन शुरू हुआ।
साल 2000 में लालाराम ने सीमा को निर्भय गुर्जर को सौंप दिया। जिसके बाद सीमा ने गुर्जर से शादी कर ली। दोनों ने बीहड़ों में जमकर आतंक मचाया। साल 2003 में सीमा परिहार ने पुलिस के सामने समर्पण कर अपनी दस्‍यु जिंदगी को अलविदा कहने का फैसला लिया। समर्पण के बाद सीमा ने सामाजिक सेवा में अपना हाथ बढ़ाया और साल 2010 में सीमा, सलमान खान के रियलिटी शो बिग बॉस में भी नजर आई। इस शो से उन्हे काफी पापुलरिटी मिली।

अब सीमा परिहार राजनीति के अखाड़े में अपना हाथ आजमाने की तैयारी में हैं। उनका कहना है अगर किसी पार्टी ने उन्हे टिकट नहीं दिया तो वो निर्दलीय चुनाव लड़ेंगी।

{ यह भी पढ़ें:- अखिलेश ने की मांग, बोले- ईवीएम की जगह बैलेट पेपर पर हो चुनाव }

Loading...