मुंबई: महिला जबरन कार में हुई थी सवार, दूसरे वीडियो ने पलट दी पूरी कहानी

मुंबई: महिला जबरन कार में हुई थी सवार, दूसरे वीडियो ने पलट दी पूरी कहानी

मुंबई। सोशल मीडिया से इंसाफ पाने का तरीका किसी ईमानदार सरकारी कर्मचारी पर किस तरह से भारी पड़ सकता है ये मुंबई में देखने को मिला। जहां शनिवार को सोशल मीडिया पर वायरल हुए महिला के वीडियो को संज्ञान में लेते हुए मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस के आदेश पर ट्रैफिक पुलिस के कांस्टेबल को निलंबित कर दिया गया था।

सोशल मीडिया पर वॉयरल वीडियो में दावा किया गया था कि वीडियो में दिखने वाली महिला कार में अपने बच्चे को ब्रेस्ट फीडिंग कर रही थी तभी ट्रैफिक पुलिस ने उसकी कार को क्रेन से बांधकर ले जाना शुरु कर दिया।

{ यह भी पढ़ें:- कोहली ने वीडियो पोस्ट कर बताया- कैसे खेलें प्रदूषण के खिलाफ मैच }

इस वीडियो पर आम लोगों की आई प्रतिक्रियाओं को देखते हुए महाराष्ट्र सरकार की ओर से यातायात पुलिस को संवेदनशील बनने की सलाह देते हुए आरोपी ट्रैफिक पुलिस के कर्मियों को निलंबित करने के निर्देश जारी कर दिए। वरिष्ठ अधिकारियों ने भी मुख्यमंत्री के आदेश को बिना देर लगाए अमल में लाते हुए उस समय ड्यूटी पर रहे कर्मी को निलंबन का आदेश थमा दिया।

इस खबर ने देश भर में सुर्खियां बटोरी लेकिन रविवार को इस मामले से जुड़ा दूसरा वीडियो भी समाने आ गया है। जिसमें नजर आ रहा है कि जिस समय  कार्रवाई कर रही थी उस समय कार में न तो महिला मौजूद थी और न ही बच्चा। उस समय महिला अपने पति के साथ नजर आ रही है और बच्चा अपने पिता की गोद में है।

{ यह भी पढ़ें:- होटल में लड़की के साथ कुछ ऐसे नजर आए हार्दिक पटेल, बचाव में बोले- BJP की डर्टी पॉलिटिक्स }

वीडियो में साफ नजर आ रहा है कि पुलिस गाड़ी को लेकर कार्रवाई कर रही है और महिला जबरन कार में सवार हो जाती है। पुलिस कर्मी महिला को बाहर निकलने के लिए कहते हैं लेकिन अपनी जिद पर अड़ी महिला बच्चे को भी अंदर कर लेती है।

इस मामले में संवेदनहीनता के चलते निलंबित हुए कर्मियों का कहना है कि उन्होंंने पुलिस कर्मियों की मदद से महिला को समझाने की कोशिश की थी लेकिन जब महिला नहीं मानी तो उन्हें उसी हालत में गाड़ी को उठाना पड़ा।

इस कार्रवाई में निलंबित पुलिस कर्मी का कहना है कि कार के मालिक दंपति ने कार को मलाड़ इलाके में मुख्य सड़क पर नो पार्किंग जोन में खड़ा कर दिया। ट्रैफिक ज्यादा होने की वजह से वहां खड़ी कार की वजह से लोगों को समस्या हो रही थी। जिस वजह से कार को लेकर कार्रवाई की गई और दंपति से थाने आकर जुर्माना भरने के बाद गाड़ी छुड़ाकर ले जाने को कहा गया था। लेकिन इस बीच महिला जबरन कार में जा बैठी। इसके बाद की घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वॉयरल कर दिया गया।

{ यह भी पढ़ें:- ईराक-ईरान सीमा क्षेत्र में आए भूकंप में मरने वालों की संख्या 200 के पार }

नया वीडियो सामने आने के बाद इस मामले का दूसरा पहलू भी सामने आ गया है। जिसके बाद यातायात पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों ने प्रतिक्रिया ​जाहिर करते हुए कहा है कि इस मामले की जांच की जा रही है। जिसकी रिपोर्ट सोमवार को सामने आएगी जिसके बाद आरोपी कर्मियों के खिलाफ हुई कार्रवाई पर विचार किया जा सकेगा।

Loading...