स्मिथ को बड़ा झटका, राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी से हटाए गए, रहाणे संभालेंगे कमान

राजस्थान रॉयल्स , रहाणे
स्मिथ को बड़ा झटका, राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी से हटाए गए, रहाणे संभालेंगे कमान
मुंबई। गेंद से छेड़खानी को लेकर विवादों में घिरे आस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीवन स्मिथ ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की टीम राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी से हटने का फैसला किया है। स्मिथ के इस फैसले को बाद फ्रेंचाइजी ने अंजिक्य रहाणे को टीम का कप्तान बनाया है। फ्रेंचाइजी ने सोमवार को एक बयान जारी कर इस बात की जानकारी दी। फ्रेंचाइजी द्वारा जारी किए गए बयान में टीम के हेड ऑफ क्रिकेट जुबीन भरूचा ने कहा, "हम स्मिथ से लगातार संपर्क…

मुंबई। गेंद से छेड़खानी को लेकर विवादों में घिरे आस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीवन स्मिथ ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की टीम राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी से हटने का फैसला किया है। स्मिथ के इस फैसले को बाद फ्रेंचाइजी ने अंजिक्य रहाणे को टीम का कप्तान बनाया है। फ्रेंचाइजी ने सोमवार को एक बयान जारी कर इस बात की जानकारी दी।

फ्रेंचाइजी द्वारा जारी किए गए बयान में टीम के हेड ऑफ क्रिकेट जुबीन भरूचा ने कहा, “हम स्मिथ से लगातार संपर्क बनाए हुए हैं। स्मिथ का मानना है कि मौजूदा परिस्थति में राजस्थान रॉयल्स के लिए सही यही होगा की वह कप्तानी छोड़ दें ताकि टीम बिना किसी परेशानी के आईपीएल की तैयारी शुरू कर सके। उन्होंने बीसीसीआई के अधिकारियों और अपने प्रशंसकों का उनका समर्थन करने के लिए शुक्रिया अदा किया है।”

{ यह भी पढ़ें:- IPL 2018 : राजस्थान को हराकर विजयी आगाज चाहेंगे चेन्नई के 'किंग्स' }

रहाणे को कप्तान बनाए जाने पर जुबीन ने कहा, “रहाणे काफी लंबे समय से टीम का हिस्सा रहे हैं और वो टीम को काफी अच्छे से जानते हैं। हमें इस बात में कोई संदेह नहीं है कि वह टीम के लिए अच्छे कप्तान साबित होंगे।”

स्मिथ और उनकी टीम तब विवादों में आ गई थी जब दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में कैमरून बेनक्रॉफ्ट को गेंद से छेड़छाड़ करते हुए पकड़ा गया था और बाद में बेनक्रॉफ्ट तथा स्मिथ दोनों ने इस बात को कबूला था कि गेंद से छेड़छाड़ टीम की योजना थी।

{ यह भी पढ़ें:- सहवाग की तारीफ़ करते हुए बोले गेल, 'मुझे चुनकर आईपीएल को बचा लिया' }

इसके बाद क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) ने स्मिथ को कप्तानी और उप-कप्तान डेविड वार्नर को तीसरे दिन टेस्ट के बाकी बचे दो दिन के लिए पदों से हटा दिया था। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने भी स्मिथ पर एक मैच का प्रतिबंध और पूरी मैच फीस का जुर्माना लगाया तो वहीं बेनक्रॉफ्ट पर मैच फीस का 75 फीसदी जुर्माना लगाया।

Loading...