1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. त्रिपुरा के सीएम का अजीबोगरीब बयान, कहा-नेपाल और श्रीलंका में भी BJP की सरकार बनाना चाहते थे अमित शाह

त्रिपुरा के सीएम का अजीबोगरीब बयान, कहा-नेपाल और श्रीलंका में भी BJP की सरकार बनाना चाहते थे अमित शाह

By शिव मौर्या 
Updated Date

अगरतला। त्रिपुरा के सीएम बिप्लब देब ने एक अजीबोगरीब बयान दिया है। उनका ये बयान सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। अगरतला में बीजेपी के एक कार्यक्रम के दौरान उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी सिर्फ अपने देश ही नहीं पड़ोसी देशों में भी सरकार बनाने की योजना है। सीएम बिप्लब देब ने दावा किया कि गृहमंत्री अमित शाह की नेपाल और श्रीलंका में भी सरकार बनाने की योजना है।

पढ़ें :- कानपुर एक दर्दनाक हादसा: ट्रैक्टर-ट्राली अनियंत्रित होकर पलटी, 22 की मौत

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, बिप्लब देब कार्यक्रम में अमित शाह से काफी पहले हुई कुछ बातों को साझा कर रहे थे। दोनों के बीच यह बातचीत साल 2018 में हुए त्रिपुरा विधानसभा चुनाव के समय हुई थी। इस चुनाव में बीजेपी ने त्रिपुरा में लेफ्ट को हराकर सरकार बनाई थी।

सीएम ने कहा कि उस दौरान अमित शाह बीजेपी के अध्यक्ष थे। एक मीटिंग के दौरान उन्होंने कहा था कि भारत के सभी राज्यों को जीतने के बाद विदेशों में जीत दर्ज करने की योजना बनानी है। इसके अलावा सीएम बिप्लब देव ने अगले वित्तीय वर्ष के बजट की सराहना करते हुए कहा कि यह आत्मनिर्भर दक्षिण एशिया को बनाने की दिशा में एक कदम है।

भारत की नीतियां और कार्य बांग्लादेश, भूटान औऱ नेपाल को आत्मनिर्भर बनाने में सक्षम हैं। सीएम बिप्लब देव के बयान के बाद विपक्षी पार्टी सीपीएम और कांग्रेस ने उनके खिलाफ तत्काल कार्रवाई की मांग की है। दोनों पार्टियों ने बिप्लब देव के इस बयान को सबसे अलोकतांत्रिक बताया है। इसके अलावा अमित शाह को विदेशों में अपनी सरकार बनाने की योजना के दावे के बारे में स्थिति स्पष्ट करने के लिए कहा है।

 

पढ़ें :- अखिलेश यादव निशाना, कहा-भाजपा राज में जनता को 5G पहले से ही मिल रही, गरीबी, घोटाला, घपला, और घालमेल

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...