1. हिन्दी समाचार
  2. नियमों का उल्लंघन करने वालों पर कड़ी कार्यवाही की जाये: योगी

नियमों का उल्लंघन करने वालों पर कड़ी कार्यवाही की जाये: योगी

Strict Action Should Be Taken Against Those Who Violate The Rules Yogi

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

लखनऊ: लाकडाउन का कड़ाई से पालन कराने की नसीहत देते हुये उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि कोरोना संक्रमण को छिपाने और पुलिस, स्वास्थ्यकर्मियों पर हमला करने वालों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जायेगी। योगी ने गुरूवार को लाकडाउन की समीक्षा करते हुये कहा कि कोरोना वायरस के संक्रमण को छुपाने एवं जानबूझकर न बताने वाले लोगों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही की जायेगी। ऐसे लोगों को प्रश्रय देने वालों और उनकी तलाशी न करने वाले थानेदारों के खिलाफ भी कार्यवाही की जायेगी।

पढ़ें :- किसान आंदोलनः किसानों की ट्रैक्टर रैली को हर झंडी, पुलिस को अलर्ट रहने के आदेश

उन्होने कहा कि पुलिस,चिकित्साकर्मी तथा सफाईकर्मियों पर हमला करने वालों के विरुद्ध आपदा प्रबन्धन अधिनियम, राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम (एनएसए) तथा आईपीसी की धाराओं के तहत कार्यवाही की जायेगी। उन्होंने कहा कि तोड़-फोड़ किए जाने पर नुकसान की भरपाई के लिए उपद्रवी तत्वों से वसूली की जाए और ऐसा न करने पर उनकी सम्पत्ति जब्त कर ली जाए। उन्होंने कहा कि हेल्थ टीम के साथ पुलिस भी जाए।

मुख्यमंत्री कहा कि हाॅट स्पाॅट क्षेत्रों को पूरी तरह से सील कर, आवागमन को पूरी सख्ती से प्रतिबंधित किया जाये। नियमों का उल्लंघन करने वालों पर कड़ी कार्यवाही की जाये। हाॅट स्पाॅट क्षेत्रों में केवल मेडिकल, सेनिटाइजेशन एवं डोर स्टेप डिलीवरी टीमों को ही आवागमन की अनुमति दी जाये। हाॅट स्पाॅट क्षेत्रों में घर-घर सेनिटाइजेशन कराया जाए।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...