1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. सड़क-ओवरब्रिज पर स्टंट करने वालों के खिलाफ होगी सख्त कार्रवाई, सीएम बोले-ऐसी अराजकता पर सख्ती से लगाम लगाई जाए

सड़क-ओवरब्रिज पर स्टंट करने वालों के खिलाफ होगी सख्त कार्रवाई, सीएम बोले-ऐसी अराजकता पर सख्ती से लगाम लगाई जाए

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) 'सड़क सुरक्षा' को लेकर बेहद ही गंभीर हैं। उन्होंने बुधवार को इसको लेकर समीक्षा बैठक की थी। इसके साथ ही कई दिशा निर्देश दिए।

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) ‘सड़क सुरक्षा’ को लेकर बेहद ही गंभीर हैं। उन्होंने बुधवार को इसको लेकर समीक्षा बैठक की थी। इसके साथ ही कई दिशा निर्देश दिए। वहीं, गुरुवार को मुख्यमंत्री ने सड़क/ओवरब्रिज स्टंट करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। साथ ही हेलमेट और सीटबेल्ट को लेकर भी सख्ती के निर्देश दिए हैं।

पढ़ें :- छोटे उद्यमियों को सीएम योगी ने 16 हजार करोड़ का ऋण वितरण किया, कहा-परिवार के एक सदस्य को देंगे नौकरी-रोजगार

मुख्यमंत्री ने कहा कि, ‘सड़क/ओवरब्रिज स्टंट करने की जगह नहीं हैं। ऐसी अराजकता पर सख्ती से लगाम लगाई जाए। हेलमेट/सीटबेल्ट के प्रयोग को अनिवार्य रूप से कड़ाई के साथ लागू किया जाए।’

बता दें कि, बुधवार को समीक्षा बैठक के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा था कि, उत्तर प्रदेश में 2021 में सड़क दुर्घटनाओं में 21,227 मौतें हुई हैं। ओवरस्पीड, ब्लैक स्पॉट, डग्गामार बसें, सड़क पर चल रहीं बेतरतीब टैक्सियां, बस स्टैंड व अवैध पार्किंग स्थल इसके प्रमुख कारण हैं। शहरी व नगरीय क्षेत्रों में सड़क किनारे अतिक्रमण भी कारण है। इसको लेकर उन्होंने सख्त निर्देश दिए थे।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...