1. हिन्दी समाचार
  2. सीएम योगी का सख्त आदेश- जिसके पास राशन कार्ड न हो, उसे भी पर्याप्त खाद्यान दिया जाए

सीएम योगी का सख्त आदेश- जिसके पास राशन कार्ड न हो, उसे भी पर्याप्त खाद्यान दिया जाए

Strict Order Of Cm Yogi Who Does Not Have Ration Card Should Also Be Given Enough Food

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

लखनऊ: कोरोना वायरस की वजह से देश में लागू लॉकडाउन के कारण गरीबों और मजदूरों के सामने बड़ा भोजन का संकट खड़ा हो गया है। इस बीच शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना संकट के लिए बनाई गई टीम इलेवन के साथ बैठक की। सीएम ने इस बैठक में निर्देश दिया कि कम्युनिटी किचन में जितने भी लोग हैं, उन्हें बेहतर तरीके से भोजन मिलता रहे। सीएम योगी आदित्यनाथ ने हर व्यक्ति को पर्याप्त राशन देने का निर्देश दिया।

पढ़ें :- विश्व के सबसे बड़े पर्यटन क्षेत्र के रूप में उभर रहा है केवड़िया: PM मोदी

मुख्यमंत्री की ओर से शेल्टर होम में रुके लोगों के लिए खाने और रहने की व्यवस्था का रिव्यू किया गया। इस दौरान उन्होंने कहा कि सरकार की कोशिश है कि प्रदेश में कोई भी भूखा न सोए। योगी ने बैठक में कहा कि किसी के पास राशन कार्ड हो या नहीं, आधार कार्ड हो या नहीं, अगर वह शहर या गांव का नागरिक है तो उसे खाद्यान जरूर मिलना चाहिए।

इसके अलावा घुमंतू लोगों के लिए भी खाने की व्यवस्था की बात कही गई है।इस लॉकडाउन के बीच कई जगह मिलावट, घटतौली की शिकायतें भी सामने आई हैं, जिसपर योगी ने साफ निर्देश दिया है कि ऐसा करने वालों के खिलाफ कड़ा एक्शन लिया जाए।

आपको बता दें कि योगी सरकार की ओर से कोरोना और लॉकडाउन के संकट को देखते हुए 11 टीमों को बनाया गया है, इन सभी के जोड़ को टीम 11 नाम दिया गया है। इन टीमों में मुख्य सचिव के अलावा प्रदेश सरकार के बड़े अधिकारी शामिल हैं।आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में लगातार कोरोना वायरस के केस में उछाल आया है।

स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, शुक्रवार सुबह तक प्रदेश में कुल 805 केस सामने आ चुके हैं जबकि 13 लोगों की मौत हुई है। दिल्ली समेत अन्य राज्यों से वापस लौटे प्रवासी मजदूरों के लिए राज्य सरकार की ओर से कई जगह शेल्टर की व्यवस्था की गई है।

पढ़ें :- सीएम योगी ने झांसी में स्ट्रॉबेरी महोत्सव का किया वर्चुअल शुभारम्भ, कहा-बुन्देलखण्ड में मिलेगी ...

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...