यूपी सरकार का सख्त आदेश, बंद की अफवाह फैलाने वाले और जमाखोरों पर होगी कड़ी कार्रवाई

bc88861fc3a297a43d01c4da6573337a_L

लखनऊ: कोरोनावायरस से निपटने के लिए सरकार कई कड़े कदम उठा रही है। इस बीच कई तरह की अफवाहों का फायदा उठाकर जमाखोरी करने वाले लोगों से भी सख्ती से निपटने की तैयारी है। उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव राजेंद्र तिवारी ने बताया कि प्रदेश में राशन, फल और सब्जी की कोई कमीं नहीं है। इसलिए बंद की अफवाह फैलाने वालों और जमाखोरी करने वालों पर कड़ी कार्रवाई होगी।

Strict Order Of Up Government Strict Action Will Be Taken Against Hoarders And Hoarders :

शहर में मंडी बंद होने की अफवाह के कारण लोग दो दिनों से अतिरिक्त सामान एकत्रित करने में जुटे हैं। ऐसे में दुकानदारों ने भी इसका फायदा उठाना शुरू कर दिया है। रकाबगंज, मशकगंज, आलमबाग क्षेत्रों में सब्जी विक्रेताओं ने मनमाने ढंग से उगाही शुरू कर दी है। ऐसे दुकानदारों ने अफवाहों का लाभ उठाते हुए सामान को दोगुने दाम में बेचना शुरू कर दिया है। इस तरह की अफवाहों के कारण शहर के बाजारों में जमकर भीड़ उमड़ी। पाण्डेयगंज, फतेगंज, सिटी स्टेशन पर लोग दाल, चावल, आटा एकत्र करते नजर आए।

हालांकि मंडी सचिव संजय सिंह ने लोगों को अफवाहों से बचने की अपील की है। उन्होंने गैर जरूरी खानपान का समान खरीदने को मना किया है। उन्होंने कहा कि मंडी में माल पर्याप्त है और यहां किसी प्रकार की कोई बंद नहीं है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सरकार के पास पर्याप्त मात्रा में दवाएं और खाद्यान मौजूद हैं। मुख्यमंत्री योगी ने कहा, “किसी भी चीज की किल्लत बाजार में नहीं होगी। सभी को सब सामान मिलेगा, इसलिए दुकानों पर लाइन कतई न लगाएं। अनावश्यक बाजार न जाएं। जमाखोरी बिल्कुल न करें।”

लखनऊ: कोरोनावायरस से निपटने के लिए सरकार कई कड़े कदम उठा रही है। इस बीच कई तरह की अफवाहों का फायदा उठाकर जमाखोरी करने वाले लोगों से भी सख्ती से निपटने की तैयारी है। उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव राजेंद्र तिवारी ने बताया कि प्रदेश में राशन, फल और सब्जी की कोई कमीं नहीं है। इसलिए बंद की अफवाह फैलाने वालों और जमाखोरी करने वालों पर कड़ी कार्रवाई होगी। शहर में मंडी बंद होने की अफवाह के कारण लोग दो दिनों से अतिरिक्त सामान एकत्रित करने में जुटे हैं। ऐसे में दुकानदारों ने भी इसका फायदा उठाना शुरू कर दिया है। रकाबगंज, मशकगंज, आलमबाग क्षेत्रों में सब्जी विक्रेताओं ने मनमाने ढंग से उगाही शुरू कर दी है। ऐसे दुकानदारों ने अफवाहों का लाभ उठाते हुए सामान को दोगुने दाम में बेचना शुरू कर दिया है। इस तरह की अफवाहों के कारण शहर के बाजारों में जमकर भीड़ उमड़ी। पाण्डेयगंज, फतेगंज, सिटी स्टेशन पर लोग दाल, चावल, आटा एकत्र करते नजर आए। हालांकि मंडी सचिव संजय सिंह ने लोगों को अफवाहों से बचने की अपील की है। उन्होंने गैर जरूरी खानपान का समान खरीदने को मना किया है। उन्होंने कहा कि मंडी में माल पर्याप्त है और यहां किसी प्रकार की कोई बंद नहीं है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सरकार के पास पर्याप्त मात्रा में दवाएं और खाद्यान मौजूद हैं। मुख्यमंत्री योगी ने कहा, "किसी भी चीज की किल्लत बाजार में नहीं होगी। सभी को सब सामान मिलेगा, इसलिए दुकानों पर लाइन कतई न लगाएं। अनावश्यक बाजार न जाएं। जमाखोरी बिल्कुल न करें।"