आज हड़ताल पर रहेंगे पूरे देश के बैंक कर्मचारी, कामकाज पर पड़ सकता है असर

आज हड़ताल पर रहेंगे पूरे देश के बैंक कर्मचारी, कामकाज पर पड़ सकता है असर
आज हड़ताल पर रहेंगे पूरे देश के बैंक कर्मचारी, कामकाज पर पड़ सकता है असर

नई दिल्ली। सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों के विलय और जमा राशि पर ब्याज दर घटने के विरोध में आज तमाम कर्मचारी यूनियन देशव्यापी हड़ताल (Banks Strike) कर रहे हैं। भारतीय स्टेट बैंक सहित ज्यादातर बैंकों ने अपने ग्राहकों को इस संबंध में पहले ही सूचित कर दिया है। हालांकि एसबीआई के ग्राहकों को इस हड़ताल का ज्यादा असर नहीं पड़ेगा। बैंक के मुताबिक जो कर्मचारी संगठन हड़ताल में शामिल हैं उसमें एसबीआई के कर्मचारियों की सदस्यता काफी कम है। एसबीआई समेत ज्यादातर बैंकों ने अपने ग्राहकों को हड़ताल के बारे में पहले ही सूचित कर दिया है।

Strike On October 22 May Impact Operations Of These Banks :

क्यों हो रही हड़ताल

सार्वजनिक क्षेत्र के कई बैंकों के विलय और जमा राशि पर दरों में गिरावट का विरोध करते हुए यूनियनों ने एक दिन की हड़ताल पर जाने का फैसला किया है। हड़ताल का आह्वान आल इंडिया बैंक एम्पलाइज एसोसिएशन (AIEBEA) तथा बैंक एम्पलाइज फेडरेशन आफ इंडिया (BEFAI) ने किया है।

प्राइवेट बैंकों में नहीं हो रही हड़ताल

बता दें कि अधिकारी और निजी क्षेत्र के बैंक हड़ताल में शामिल नहीं होंगे। एसबीआई सहित ज्यादातर बैंकों ने अपने ग्राहकों को हड़ताल और उसके प्रभाव के बारे में पहले ही सूचित कर दिया है।

नई दिल्ली। सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों के विलय और जमा राशि पर ब्याज दर घटने के विरोध में आज तमाम कर्मचारी यूनियन देशव्यापी हड़ताल (Banks Strike) कर रहे हैं। भारतीय स्टेट बैंक सहित ज्यादातर बैंकों ने अपने ग्राहकों को इस संबंध में पहले ही सूचित कर दिया है। हालांकि एसबीआई के ग्राहकों को इस हड़ताल का ज्यादा असर नहीं पड़ेगा। बैंक के मुताबिक जो कर्मचारी संगठन हड़ताल में शामिल हैं उसमें एसबीआई के कर्मचारियों की सदस्यता काफी कम है। एसबीआई समेत ज्यादातर बैंकों ने अपने ग्राहकों को हड़ताल के बारे में पहले ही सूचित कर दिया है। क्यों हो रही हड़ताल सार्वजनिक क्षेत्र के कई बैंकों के विलय और जमा राशि पर दरों में गिरावट का विरोध करते हुए यूनियनों ने एक दिन की हड़ताल पर जाने का फैसला किया है। हड़ताल का आह्वान आल इंडिया बैंक एम्पलाइज एसोसिएशन (AIEBEA) तथा बैंक एम्पलाइज फेडरेशन आफ इंडिया (BEFAI) ने किया है। प्राइवेट बैंकों में नहीं हो रही हड़ताल बता दें कि अधिकारी और निजी क्षेत्र के बैंक हड़ताल में शामिल नहीं होंगे। एसबीआई सहित ज्यादातर बैंकों ने अपने ग्राहकों को हड़ताल और उसके प्रभाव के बारे में पहले ही सूचित कर दिया है।