1. हिन्दी समाचार
  2. 26 और 27 को बैंकों में रहेगी हड़ताल, एक अक्टूबर के बाद शुरू होंगे काम

26 और 27 को बैंकों में रहेगी हड़ताल, एक अक्टूबर के बाद शुरू होंगे काम

Strike Will Remain In Banks Till 26th And 27th Work Will Start After October 1

By पर्दाफाश समूह 
Updated Date

नई दिल्ली। बैंकों से जुड़ा कोई कामकाज हो तो 23 सितंबर को शुरू हो रहे सप्ताह के शुरुआती तीन दिनों में ही निपटा लीजिए, क्योंकि 26 सितंबर से चार दिन तक बैंक में कोई कामकाज नहीं होगा। इनमें से दो दिन बैंक कर्मचारियों-अधिकारियों की हड़ताल रहेगी, जबकि दो दिन शनिवार और रविवार का अवकाश होगा।

पढ़ें :- 17 जनवरी 2021 का राशिफल: इस राशि के जातकों को मिलने वाली है शुभ सूचना, जानिए अपनी राशि का हाल

ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर्स कन्फेडरेशन का कहना है कि ‘हम सरकार के विलय के कदमों का विरोध करते हैं। इसके तहत 26 और 27 सितंबर को देशव्यापी हड़ताल की जाएगी। इन दोनों दिनों सरकारी बैंकों में कोई कामकाज नहीं होगा और सभी तरह की ग्राहक सेवाएं भी बंद रहेंगी।

इसके बाद 28 सितंबर को महीने का आखिरी शनिवार होने और 29 सितंबर को रविवार होने से बैंक बंद रहेंगे। 30 सितंबर को भी बैंकों का अर्द्धवार्षिक समापन होगा, लेकिन इस दौरान ग्राहक सेवाएं बहाल रहेंगी। इसी तरह, चेक क्लीयर होने में भी 8 दिन लग सकते हैं।

अगर आप 25 को बैंक में चेक डालेंगे, तो वह 30 को खुलेगा और 1 अक्तूबर के बाद 2 को फिर गांधी की जयंती की छुट्टी होगी जिससे खाते में पैसे 3 अक्तूबर तक आएंगे। वहीं, लगातार चार दिन बैंक बंद रहने से एटीएम में दो दिन के लिए रिजर्व कैश होता है, लेकिन इसके बाद नकद निकासी में परेशानी आ सकती है।

पढ़ें :- रामपुर:मोहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी की चौदह सौ बीघा जमीन सरकार के नाम करने के आदेश,जाने पूरा मामला

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...