दर्दनाक : अफगानिस्तान में राष्ट्रपति की रैली में जोरदार धमाका, 24 की मौत

afganistan blast
दर्दनाक : अफगानिस्तान में राष्ट्रपति की रैली में जोरदार धमाका, 24 की मौत

नई दिल्ली। अफ़ग़ानिस्तान में एक चुनावी रैली में हुए बम धमाके में कम से कम 24 लोगों की मौत की ख़बर है। चुनावी रैली अफ़ग़ानिस्तान की राजधानी क़ाबुल के उत्तर में परवान प्रोविंस में हो रही थी। इस सभा को राष्ट्रपति अशरफ गनी संबोधित करने वाले थे, इससे पहले ही ये दर्दनाक हादसा हो गया।

Strong Blast At Presidents Rally In Afghanistan 24 Dead :

बताया जा रहा है कि धमाके के वक्त वे रैली में आ चुके थे। फिलहाल उन्हे किसी प्रकार की कोई चोट नहीं लगी है। बताया जा रहा है कि इस धमाके में करीब 31 लोग और भी गंभीर रूप से घायल है। माना जा रहा है कि ये हमला किसी आत्मघाती हमलावर ने अंजाम दिया है। इसके अलावा सेंट्रल क़ाबुल में एक अन्य बम धमाके में कम से कम तीन लोगों की मौत हुई है।

इन दोनों धमाकों की ज़िम्मेदारी अब तक किसी संगठन ने नहीं ली है। तालिबान एक ही समय में शांति वार्ता जारी रखने के साथ साथ बम धमाके भी कर रहा है। तालिबानियों ने 28 सितंबर को होने वाले राष्ट्रपति चुनाव में बाधा डालने की घोषणा की है। अशरफ़ लगातार दूसरे कार्यकाल की उम्मीद कर रहे हैं।

नई दिल्ली। अफ़ग़ानिस्तान में एक चुनावी रैली में हुए बम धमाके में कम से कम 24 लोगों की मौत की ख़बर है। चुनावी रैली अफ़ग़ानिस्तान की राजधानी क़ाबुल के उत्तर में परवान प्रोविंस में हो रही थी। इस सभा को राष्ट्रपति अशरफ गनी संबोधित करने वाले थे, इससे पहले ही ये दर्दनाक हादसा हो गया। बताया जा रहा है कि धमाके के वक्त वे रैली में आ चुके थे। फिलहाल उन्हे किसी प्रकार की कोई चोट नहीं लगी है। बताया जा रहा है कि इस धमाके में करीब 31 लोग और भी गंभीर रूप से घायल है। माना जा रहा है कि ये हमला किसी आत्मघाती हमलावर ने अंजाम दिया है। इसके अलावा सेंट्रल क़ाबुल में एक अन्य बम धमाके में कम से कम तीन लोगों की मौत हुई है। इन दोनों धमाकों की ज़िम्मेदारी अब तक किसी संगठन ने नहीं ली है। तालिबान एक ही समय में शांति वार्ता जारी रखने के साथ साथ बम धमाके भी कर रहा है। तालिबानियों ने 28 सितंबर को होने वाले राष्ट्रपति चुनाव में बाधा डालने की घोषणा की है। अशरफ़ लगातार दूसरे कार्यकाल की उम्मीद कर रहे हैं।