1. हिन्दी समाचार
  2. जीवन मंत्रा
  3. नहीं कम हो रहा जिद्दी फैट, रोज करें एक ग्लास ड्रिंक का सेवन… कुछ ही दिनो मे दिखेगा असर

नहीं कम हो रहा जिद्दी फैट, रोज करें एक ग्लास ड्रिंक का सेवन… कुछ ही दिनो मे दिखेगा असर

By आराधना शर्मा 
Updated Date

लखनऊ: सिटिंग जॉब के चलते अक्सर देखस गया है लोगों का वजन तेजी से बढ़ जाता है। कई बात तोंद निकलने की समस्या बहुत आम हो जाती है। इस वजन को कम करने के लिए लोग काफी जुगत लगाते हैं। लेकिन क्या आप जानतें हैं खाना टाइम से ना खाना भी वजन को कई हद तक बढ़ा देता है।

पढ़ें :- इस तरह ट्राई करें बॉय कट या शॉर्ट हेयरस्टाइल्स

लेकिन कई बात इसके साइड इफ़ेक्ट्स देखे गए हैं। लेकिन अगर आप भी तेजी से वजन कम करना चाहतें हैं तो आज हम आपके साथ शेयर करने जा रहे है कुछ ख़ास पेय पदार्थो की लिस्ट जिनका सेवन कर आप भी अपना वजन तेजी से कम कर सकते है, तो देर किस बात की है आइये जानते है इनके बारे में …

अजवाइन का पानी का सेवन

अजवाइन का पानी का सेवन कर तेजी से बेल्ली फैट को कम किया जा सकता है इसके लिए आपको इस पानी को खाना खाने के बाद नियमित सेवन करना होगा ऐसा करने से आप खुद देख पाएंगे की आपके शरीर से तेजी से फैट की मात्रा कम हो रही है।

दालचीनी का पानी

पढ़ें :- fitness tips after marriage: शादी के बाद आखिर क्यों लोग होते है मोटापे का शिकार

दालचीनी का पानी पीने से भी वजन कम करने कम सहायता मिलती है इसके लिए दालचीनी का पाउडर बनाकर पानी में उबालकर इसका सेवन करने से वजन कम होने लगता है , डायबिटीज के मरीजों के लिए भी इसके सेवन की सलाह दी जाती है।

जीरे का पानी

जीरे का पानी भी वजन कम करने में सहायक होता है पर इसके सेवन में एक बात ध्यान देने होती है की इसके सेवन को अधिक मात्रा में नहीं करना चाहिए नहीं तो इसका साइड इफेक्ट्स दिखने लगता है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...