हाईटेक मुन्नाभाई का ये कारनामा उड़ा देगा आपके होश

लखनऊ। लखनऊ विश्वविद्यालय में परीक्षा के दौरान सबके होश तब उड़ गए, जब एक हाईटेक नकलची ने नकल करने के तरीके से सबको हैरत में डाल दिया। परीक्षा के दौरान नकल करने के लिए इस हाईटेक मुन्ना भाई ने काफी तैयारियां कर रखी थी। उसके पास से स्मार्ट वॉच, ब्लुटूथ, न दिखने वाला माइक्रोफोन, इलेक्ट्रानिक डिवाइस जैसी चीज़ें बरामद हुई हैं। एलयू की ओर से यूएफएम के तहत कार्रवाई करने की संस्तुति कर दी गई है।




मंगलवार को सुबह की पाली में लखनऊ विश्वविद्यालय के न्यू कैंपस में एमबीए फ‌र्स्ट सेमेस्टर की परीक्षा हो रही थी। परीक्षा के दौरान कक्ष निरीक्षक को एक छात्र पर कुछ संदेह हुआ। फ्लाइंग स्क्वॉयड ने जब छात्र से पूछताछ शुरू की तो उनके भी होश उड़ गए। यह स्टूडेंट अपनी घड़ी से नकल कर रहा था। उसकी घड़ी पर पूरी किताब अपलोड थी। इसको देखकर फ्लाइंग स्क्वॉयड के सदस्य भी चक्कर खा गए। जांच करने पर पता चला कि स्टूडेंट उससे नकल कर रहा था।




बताया जा रहा है कि नकल करने के लिए यह छात्र अपनी स्मार्ट वॉच को बेहद ही चालाकी के साथ एक रूमाल में छिपाकर लाया था। छात्र ने परीक्षा के दौरान स्मार्ट वॉच को एक रूमाल में छिपाकर रखा हुआ था और इसे ब्लूटूथ के जरिए बाहर रखे अपने स्मार्ट फोन से कनेक्ट किया हुआ था।

नकल करने वाले छात्र का यह कारनामा देखकर वहां मौजूद सभी लोग हैरान हो गए।