शर्ट में बटन न होने पर सरकारी स्कूल का यह छात्र ताला लगाकर पहुँच गया स्कूल

झाँसी। यूपी के बांदा जिले में एक बच्चे की फोटो सोशल मीडिया पर बड़ी तेज़ी से वायरल हो रही है। फोटों सरकारी स्कूल में पढ़ने वाले एक छात्र की है। जिसने अपनी स्कूल ड्रेस की शर्ट का बटन टूटा होने पर टीचर की डांट से बचन के लिए बटन की जगह ताला डालकर अपनी शर्ट को पहना हुआ है।




मामला बांदा जिले के मोगरिया गाँव के माध्यमिक स्कूल का है। जहां पढ़ने वाला शत्रुघन निषाद कक्षा 6 का छात्र है। शत्रुघन के परिजनों की माने तो स्कूल की तरफ से कई साल पहले एक ड्रेस मिली थी। गुजरते समय के साथ ड्रेस कई जगह से फट गयी और उसके दो बटन भी टूट गए हैं। बुधवार को स्कूल जाने से पहले शत्रुघन कि शर्ट का बटन टूटा मिला। घर में दूसरा बटन न होने की वजह से शत्रुघन ने एक नायाब तरीका सोचा और टूटे बटन कि जगह ताला लगा कर उसे बंद कर लिया और दूसरे टूटे बटन की जगह तार बांध लिया उसके बाद स्कूल पहुंच गया।
uryf





जब शत्रुघन से इसका कारण पूछा गया तो उसने बताया कि शर्ट में बटन न होने की वजह से टीचर से डांट पड़ती इसीलिए मैंने ऐसा कर लिया। डीएम सरोज कुमार ने कहा कि सोशल मीडिया पर उन्होंने भी तस्वीर देखी हैं। बीएसए को आदेश दिया गया है बच्चे की मदद की जाएगी। सरकारी स्कूलों और बच्चों के लिए इतनी योजनाएं बनाई जाती हैं पैसा लगाया जाता है। उसके बावजूद स्कूलों और छात्रों का ये हाल है।