छात्रसंघ चुनाव: समाजवादी छात्रसभा ने लहराया जीत का परचम, ABVP को सिर्फ एक सीट

इलाहाबाद। पूरब का आक्सफोर्ड कहे जाने वाले इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के छात्रसंघ चुनाव में समाजवादी पार्टी की छात्र इकाई ने अपना परचम लहराया है। जहां समाजवादी छात्रसभा के अवनीश कुमार यादव ने अध्यक्ष पर पर जीत हास‍िल की। वहीं, उपाध्यक्ष और संयुक्त सचिव पद पर भी समाजवादी छात्रसभा का दबदबा रहा। हालांकि महामंत्री का पद छिटक कर एवीबीपी के पाले में जा गिरा।

Student Union Result In Allahabad University Declared Yesterday :

उपाध्यक्ष पद पर चंदशेखर चौधरी, संयुक्त सचिव पद पर भरत सिंह, सांस्कृतिक सचिव पद पर अवधेश कुमार पटेल ने जीत दर्ज की है। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के निर्भय कुमार द्विवेदी ने महामंत्री पद पर जीत दर्ज की है। जीत दर्ज करने वाले प्रत्याशियों को 15 अक्टूबर को शपथ दिलाई जाएगी।

इलाहाबाद विश्वविद्यालय छात्रसंघ के चुनाव में समाजवादी पार्टी की छात्र इकाई समाजवादी छात्रसभा ने 5 में से चार पदों पर जीत दर्ज की। अध्यक्ष पद पर अवनीश यादव ने मृत्युंजय परमार को हरा कर जीत दर्ज की। मृत्युंजय किसी राजनीतिक दल के छात्र संगठन से नहीं जुड़े हुए हैं। अध्यक्ष पद की एवीबीपी की प्रत्याशी प्रियंका तीसरे स्थान पर रहीं।

इससे पहले ईश्वरशरण डिग्री कॉलेज में छात्रसंघ चुनाव के मतगणना के दौरान भारी बवाल हुआ। छात्रों ने मतगणना में धांधली के आरोप लगाए। इसके बाद छात्रों ने पथराव भी किया जिसमें पुलिस सिपाही घायल हो गए। इसके बाद पुलिस ने कुछ लोगों को हिरासत में लिया। विजेताओं को आज शपथ दिलाई जाएगी।

इलाहाबाद। पूरब का आक्सफोर्ड कहे जाने वाले इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के छात्रसंघ चुनाव में समाजवादी पार्टी की छात्र इकाई ने अपना परचम लहराया है। जहां समाजवादी छात्रसभा के अवनीश कुमार यादव ने अध्यक्ष पर पर जीत हास‍िल की। वहीं, उपाध्यक्ष और संयुक्त सचिव पद पर भी समाजवादी छात्रसभा का दबदबा रहा। हालांकि महामंत्री का पद छिटक कर एवीबीपी के पाले में जा गिरा। उपाध्यक्ष पद पर चंदशेखर चौधरी, संयुक्त सचिव पद पर भरत सिंह, सांस्कृतिक सचिव पद पर अवधेश कुमार पटेल ने जीत दर्ज की है। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के निर्भय कुमार द्विवेदी ने महामंत्री पद पर जीत दर्ज की है। जीत दर्ज करने वाले प्रत्याशियों को 15 अक्टूबर को शपथ दिलाई जाएगी। इलाहाबाद विश्वविद्यालय छात्रसंघ के चुनाव में समाजवादी पार्टी की छात्र इकाई समाजवादी छात्रसभा ने 5 में से चार पदों पर जीत दर्ज की। अध्यक्ष पद पर अवनीश यादव ने मृत्युंजय परमार को हरा कर जीत दर्ज की। मृत्युंजय किसी राजनीतिक दल के छात्र संगठन से नहीं जुड़े हुए हैं। अध्यक्ष पद की एवीबीपी की प्रत्याशी प्रियंका तीसरे स्थान पर रहीं। इससे पहले ईश्वरशरण डिग्री कॉलेज में छात्रसंघ चुनाव के मतगणना के दौरान भारी बवाल हुआ। छात्रों ने मतगणना में धांधली के आरोप लगाए। इसके बाद छात्रों ने पथराव भी किया जिसमें पुलिस सिपाही घायल हो गए। इसके बाद पुलिस ने कुछ लोगों को हिरासत में लिया। विजेताओं को आज शपथ दिलाई जाएगी।