1. हिन्दी समाचार
  2. जेएनयू दीक्षांत समारोह में छात्रों ने किया उग्र प्रदर्शन, प्रदर्शन रोकने के लिए सीआरपीएफ और दिल्ली पुलिस तैनात

जेएनयू दीक्षांत समारोह में छात्रों ने किया उग्र प्रदर्शन, प्रदर्शन रोकने के लिए सीआरपीएफ और दिल्ली पुलिस तैनात

Students Performed Fiercely In Jnu Convocation

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। दिल्ली के जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी (जेएनयू) में आज तीसरे दीक्षंत समारोह का आयोजन किया गया है। इस कार्यक्रम के अयोजन के दौरान वहां के छात्र उग्र हो गए हैं और नारेजबारी कर रहे हैं। छात्र यह विरोध मार्च हॉस्टल फीस बढ़ोत्तरी और ड्रेस कोड को लेकर कर रहे हैं। वहीं इस कार्यक्रम में उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू और मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक शिरकत करेंगे।

पढ़ें :- महिलाओं को ये काम करते कभी ना देखें वरना हो सकती है बड़ी भूल

दीक्षांत समारोह के बीच जेएनयू छात्र संघ ने आज विरोध मार्च निकाला। छात्र यह विरोध मार्च हॉस्टल फीस बढ़ोतरी और ड्रेस कोड के मसले पर कर रहे हैं। छात्र, वाइस चांसलर के खिलाफ जेएनयू कैंपस के बाहर उग्र प्रदर्शन कर रहे हैं। छात्रों के प्रदर्शन को रोकने के लिए भारी संख्या में सीआरपीएफ और दिल्ली पुलिस के जवान तैनात हैं।

छात्रों की मांग है कि जब तक उनकी फीस में कटौती की मांग को स्वीकार नहीं किया जा रहा तो उन्हें दीक्षंत समारोह मंजूर नहीं है। हॉस्टल फीस बढ़ोतरी का मामला यूनिवर्सिटी में काफी आगे बढ़ चुका है और इसका कोई हल नहीं निकला जा रहा है। जेएनयू छात्र संघ की अगुवाई में सोमवार को दीक्षांत समारोह के दिन छात्र उग्र प्रदर्शन कर रहे हैं।

छात्र संघ की मांग है कि फीस बढ़ोतरी का फैसला वापस लिया जाए। छात्र संघ ने छात्रों से अपील करते हुए ज्यादा से ज्यादा संख्या में जुटने और मार्च में शामिल होने के लिए कहा है। छात्र संघ का कहना है कि जब छात्रों का सस्ती शिक्षा नहीं मिल रही तो दीक्षांत समारोह की क्या जरूरत है।

पढ़ें :- पैर भी बताते हैं कितने भाग्यशाली हैं आप, जानिए क्या है समुद्रशास्त्र

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...