स्कूल वालों ने नकल से रोकने के लिए छात्रों के सिर पर पहना दिया गत्ता

student
स्कूल वालों ने नकल से रोकने के लिए छात्रों के सिर पर पहना दिया गत्ता

हावेरी। कार्नाटक प्रदेश के हावेरी जिले में एक स्कूल ने नकल रोकने का अनोखा ही तरीका अपनाया है। स्कूल में परिक्षा के दौरान अध्यापकों का कड़ा पहरा था इसके बावजूद स्कूल वालों ने बच्चों के सिर पर गत्ता पहना दिया। इस गत्ते में सिर्फ मुंह की तरफ छेद थे जिससे बच्चें इधर उधर न देख पायें। हालांकि जब सोशल मीडिया में तस्वीरे वायरल हुईं तो शिक्षा विभाग की तरफ से स्कूल को नोटिस जारी किया गया है।

Students Were Made To Wear Cardboard Boxes While An Exam To Stop Them From Chheating In Karnataka :

अक्सर देखा जाता है कि जब भी किसी स्कूल में परिक्षा होती है तो अध्यापक नकल रोकने के लिए कड़ी निगरानी करते हैं और पकड़े जाने पर सख्त से सख्त कदम भी उठाये जाते हैं। लेकिन ऐसा पहली बार ही देखने को मिला जब बच्चो को नकल से रोकने के लिए गत्ते का डिब्बा पहना दिया गया हो। यह मामला हावेरी जिले में स्थित भगत प्री-यूनिवर्सिटी कॉलेज में देखने को मिला। परिक्षा के दौरान बच्चों के सिर पर कार्डबोर्ड (गत्ता) पहना दिया और सिर्फ मुंह की तरफ ही वर्गाकार छेद किया गया था।

हालांकि इस दौरान बच्चे और अध्यापक दोनो काफी हंसते हुए नजर आये। लेकिन शिक्षा अधिकारियों ने इस मामले को संज्ञान में लेते हुए नोटिस जारी कर दिया है। वहीं कर्नाटक के प्राथमिक और माध्यमिक शिक्षा मंत्री एस सुरेश कुमार ने भी नकल रोकने के लिए ऐसी व्यवस्था को निंदनीय बताया है। उनका कहना है कि छात्रों के साथ जानवरों जैसा बर्ताव करना बिल्कुल गलत है।

हावेरी। कार्नाटक प्रदेश के हावेरी जिले में एक स्कूल ने नकल रोकने का अनोखा ही तरीका अपनाया है। स्कूल में परिक्षा के दौरान अध्यापकों का कड़ा पहरा था इसके बावजूद स्कूल वालों ने बच्चों के सिर पर गत्ता पहना दिया। इस गत्ते में सिर्फ मुंह की तरफ छेद थे जिससे बच्चें इधर उधर न देख पायें। हालांकि जब सोशल मीडिया में तस्वीरे वायरल हुईं तो शिक्षा विभाग की तरफ से स्कूल को नोटिस जारी किया गया है। अक्सर देखा जाता है कि जब भी किसी स्कूल में परिक्षा होती है तो अध्यापक नकल रोकने के लिए कड़ी निगरानी करते हैं और पकड़े जाने पर सख्त से सख्त कदम भी उठाये जाते हैं। लेकिन ऐसा पहली बार ही देखने को मिला जब बच्चो को नकल से रोकने के लिए गत्ते का डिब्बा पहना दिया गया हो। यह मामला हावेरी जिले में स्थित भगत प्री-यूनिवर्सिटी कॉलेज में देखने को मिला। परिक्षा के दौरान बच्चों के सिर पर कार्डबोर्ड (गत्ता) पहना दिया और सिर्फ मुंह की तरफ ही वर्गाकार छेद किया गया था। हालांकि इस दौरान बच्चे और अध्यापक दोनो काफी हंसते हुए नजर आये। लेकिन शिक्षा अधिकारियों ने इस मामले को संज्ञान में लेते हुए नोटिस जारी कर दिया है। वहीं कर्नाटक के प्राथमिक और माध्यमिक शिक्षा मंत्री एस सुरेश कुमार ने भी नकल रोकने के लिए ऐसी व्यवस्था को निंदनीय बताया है। उनका कहना है कि छात्रों के साथ जानवरों जैसा बर्ताव करना बिल्कुल गलत है।