1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. यूपी में अभी नहीं होगी स्कूल-कॉलेजों में पढ़ाई, इन छात्रों को मिली अनुमति, जानिए

यूपी में अभी नहीं होगी स्कूल-कॉलेजों में पढ़ाई, इन छात्रों को मिली अनुमति, जानिए

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। कोरोना संक्रमण के चलते शिक्षा व्यवस्था पटरी पर नहीं आ रही है। स्कूल कॉलेज पूरी तरह से बंद हैं। यूपी में कोरोना संक्रमण के कारण केवल उन शोध छात्रों को अनु​मति दी जाएगी, जिन्हें 21 सितंबर से विश्वविद्यालयों की लैब में रिसर्च करना है। विश्वविद्यालय और कॉलेजों में पढ़ाई नहीं होगी। वहीं माध्यमिक स्कूलों में कक्षा नौ से कक्षा 12 तक के विद्यार्थियों की भी कक्षाएं 30 सितंबर तक शुरू नहीं की जाएंगी।

यूपी के बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश द्विवेदी ने कहा कि सूबे में स्कूल केंद्र सरकार की गाइडलाइन के अनुसार ही खोले जाएंगे। यूपी के उच्च शिक्षा विभाग और माध्यमिक शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने जो रिपोर्ट तैयार की है, उसके अनुसार अभी कक्षाएं शुरू करना जोखिम भरा हो सकता है। सूबे में जिस तरह कोरोना वायरस का संक्रमण बढ़ रहा है, उसे देखते हुए सर्तकता बरतना जरूरी है।

डिप्टी सीएम डॉ.दिनेश शर्मा भी स्थिति का लगातार आकलन कर रहे हैं। कोई भी ऐसा कदम उठाने से परहेज किया जा रहा है, जिससे संक्रमण बढ़ने की आशंका हो। यूपी के बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश द्विवेदी ने कहा कि सूबे में स्कूल केंद्र सरकार की गाइडलाइन के अनुसार खोले जाएंगे। उन्होंने कहा कि स्कूलों में तैयारियां पूरी कर ली गई हैैं। गृह मंत्रालय से जैसे ही कोई गाइडलाइन आएगी, उसका पालन किया जाएगा।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...