1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. स्टडी में हुआ खुलासा, भारत में और बढ़ेगा कोरोना का खतरा! मई तक 13 लाख लोग हो जाएंगे संक्रमित

स्टडी में हुआ खुलासा, भारत में और बढ़ेगा कोरोना का खतरा! मई तक 13 लाख लोग हो जाएंगे संक्रमित

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

नई दिल्ली: पूरी दुनिया इस समय कोरोना के कहर से जूझ रही है. वहीं भारत में भी इसका संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है. देश में अब तक कोरोना के 563 पॉजिटिव केस सामने आ चुकी हैं. जबकि इसकी वजह से अब तक 11 लोगों की मौत हो गई है. बता दें कि देश में कोरोना का संक्रमण दूसरे और तीसरे स्टेज के बीच में है. सरकार इसके संक्रमण को रोकने के लिए हर मुमकिन कोशिश कर रही है. हालांकि, वैज्ञानिकों ने आंशका जाहिर की है कि अगर देश में संक्रमितों की इस रफ्तार से बढ़ती रही, तो मई के दूसरे हफ्ते तक भारत में 13 लाख कोरोना के मरीज हो जाएंगे.

ख़बरों के अनुसार, देश में कोरोना वायरस के मामलों पर स्टडी करणे वाले एक स्टडी ग्रुप के रिसर्चर्स ने मौजूदा आंकड़ों की स्टडी के बाद ये आशंका जाहिर की है. इस ग्रुप का मानना है कि भारत में टेस्टिंग रेट बहुत कम है. सिर्फ 18 मार्च को ही देश में कोरोना टेस्ट के लिए 11,500 सैंपल मिले. इससे समझा जा सकता है कि जांच के लिए लोग सामने नहीं आ रहे हैं.

स्टडी ग्रुप के एक साइंटिस्ट ने कहा हैं, “अभी तक COVID-19 का कोई वैक्सीन अप्रूव नहीं हुआ है और न ही कोई दवा ईजाद की जा सकी है. इस स्थिति में भारत के फेज 2 और फेज 3 के बीच में प्रवेश करने से और भी विनाशकारी परिणाम होंगे, क्योंकि भारत का हेल्थ केयर सिस्टम पहले से ही दबाव में है. हमारा मौजूदा अनुमान भारत में शुरुआती चरण के आंकड़ों के आधार पर है, जो कि कम टेस्टिंग की वजह से है.”

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...