ये है भारत का सबसे किफायती साइन वेव यूपीएस, जानें खासियत

sucam

Su Kam Solar Solutions For Everyone

गुड़गांव। भारत में पॉवर बैकअप और सौर सल्यूशन में अग्रणी कंपनियों में से एक सुकैम ने देश का सबसे किफ़ायती साइन वेव यूपीएस, फाल्कन इको का प्रक्षेपण किया है। इस यूपीएस को ख़ासकर कम वोल्टेज की समस्या से उभरने के लिए तैयार किया गया है ताकि 90 वाल्ट के कम इनपुट वोल्टेज पर भी बैटरी चार्जिंग की प्रक्रिया सफ़ल रहे।

एक साधारण यूपीएस की तुलना में इसे स्वचालित बायपास तकनीक और हाई क्रेस्ट फैक्टर आदि उपकरणों के मिश्रण से बनाया है जिससे कंप्यूटर और प्रिंटर्स जैसे संवेदनशील उपकरण सही चल सके हैं। पॉवर आउटपुट में यूपीएस को तीन अलग-अलग श्रेणियो में बाटां है, जैसे- साइन वेव, मॉडिफाइड साइन वेव और स्क्वायर वेव।

इन सभी में सबसे बेहतर साइन वेव यूपीएस को माना जाता है, क्योंकि वो लगातार पॉवर से सारे बिजली उपकरणों को जुड़े रहने में सुनिचित करता है। फ़िलहाल यह उत्पाद तीन मॉडल 750V/12V, 1000V/12V और 2000/24V में उपलब्ध है। इसको ईटीडीसी और सीई द्वारा मान्यता प्रमाणित की गयी है साथ ही इसकी विनिर्माण प्रक्रिया आईएसओ 9001 और 140001 मानकों के अनुरूप है।

मैनेजिंग डायरेक्टर कुंवर सचदेव ने बातचीत में बताया, सुकैम गुणवक्ता बैकअप सल्यूशन प्रदान करने में माहिर है साथ ही फाल्कन इको घरों में बिजली बचाने के लिए भी उपयुक्त हैं। इस उत्पाद को राज्य की अत्याधुनिक तकनीकों से ऐसे तैयार किया जिससे यह बिना किसी परेशानी के सफलतापूर्वक काम कर सके।

गुड़गांव। भारत में पॉवर बैकअप और सौर सल्यूशन में अग्रणी कंपनियों में से एक सुकैम ने देश का सबसे किफ़ायती साइन वेव यूपीएस, फाल्कन इको का प्रक्षेपण किया है। इस यूपीएस को ख़ासकर कम वोल्टेज की समस्या से उभरने के लिए तैयार किया गया है ताकि 90 वाल्ट के कम इनपुट वोल्टेज पर भी बैटरी चार्जिंग की प्रक्रिया सफ़ल रहे। एक साधारण यूपीएस की तुलना में इसे स्वचालित बायपास तकनीक और हाई क्रेस्ट फैक्टर आदि उपकरणों के मिश्रण से बनाया…