सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा, बीजेपी 220 से 230 सीटें जीती तो नरेन्द्र मोदी के दोबारा पीएम बनने पर रहेगा संशय

subramanin swamy
सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा- जेएनयू को बंद करे सरकार, दो साल बाद नाम बदलकर खोला जाए

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव 2019 में भारतीय जनता पार्टी पूर्ण बहुमत का दावा कर रही है। उसका दावा है कि 2014 लोकसभा से ज्यादा सीटें इस बार वह जीत रहे हैं। हालांकि इसके उल्ट बीजेपी के सांसद व वरिष्ठ नेता सुब्रमण्य स्वामी ने अनुमान लगाया है। एक साक्षात्कार में उन्होंने दावा कि इस पर पार्टी को 220 से 230 सीटें ही मिलने के अनुमान हैं। बहुमत जुटाने के लिए पार्टी को संघर्ष करना पड़ेगा।

Subramaniam Swamy Said Bjp Won 220 To 230 Seats :

इस दौरान उन्होंने यह भी इशारों में कहा कि अगर इतनी सीटें आती हैं तो नरेन्द्र मोदी के दोबारा पीएम बनने पर संशय रहेगा। इसके साथ ही उन्होंने साक्षात्कार में कहा कि बालाकोट स्ट्राइक के बाद बीजेपी को फायदा हुआ है। अगर ऐसा नहीं होता तो बीजेपी 160 सीटों पर सिमट जाती है।

बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वमी अपने विवादित बयानों के लिए जाने जाते हैं। एक साक्षत्कार में उन्होंने कहा कि कहा कि अगर बीजेपी 220 से 230 सीटों में सिमट जाती है तो शायद नरेन्द्र मोदी दोबारा पीएम नहीं बन सकें। एनडीए के सहयोगियों को 30 सीटें मिलतीं है तो आंकड़ा 250 तक जाएगा, बीजेपी को फिर भी 30 सीटों की जरूरत होगी।

नरेन्द्र मोदी के दोबारा पीएम बनने पर उन्होंने कहा कि सहयोगियों पर निर्भर करता है। बहुमत के लिए 30 से 40 अतिरिक्त सीटों की जरुरत पड़ेगी। सरकार बनाने के लिए बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) और बीजू जनता दल (बीजेडी) जैसे दल समर्थन कर सकते हैं।

स्वामी के अनुसार, मोदी की जगह नितिन गडकरी प्रधानमंत्री पद के लिए विकल्प हो सकते हैं। उन्होंने कहा कि अगर ऐसा होता है तो ये बेहतरीन होगा। गडकरी को मोदी की ही तरह अच्छा व्यक्ति बताते हुए उन्होंने कहा कि वे पीएम पद के पात्र हैं

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव 2019 में भारतीय जनता पार्टी पूर्ण बहुमत का दावा कर रही है। उसका दावा है कि 2014 लोकसभा से ज्यादा सीटें इस बार वह जीत रहे हैं। हालांकि इसके उल्ट बीजेपी के सांसद व वरिष्ठ नेता सुब्रमण्य स्वामी ने अनुमान लगाया है। एक साक्षात्कार में उन्होंने दावा कि इस पर पार्टी को 220 से 230 सीटें ही मिलने के अनुमान हैं। बहुमत जुटाने के लिए पार्टी को संघर्ष करना पड़ेगा। इस दौरान उन्होंने यह भी इशारों में कहा कि अगर इतनी सीटें आती हैं तो नरेन्द्र मोदी के दोबारा पीएम बनने पर संशय रहेगा। इसके साथ ही उन्होंने साक्षात्कार में कहा कि बालाकोट स्ट्राइक के बाद बीजेपी को फायदा हुआ है। अगर ऐसा नहीं होता तो बीजेपी 160 सीटों पर सिमट जाती है। बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वमी अपने विवादित बयानों के लिए जाने जाते हैं। एक साक्षत्कार में उन्होंने कहा कि कहा कि अगर बीजेपी 220 से 230 सीटों में सिमट जाती है तो शायद नरेन्द्र मोदी दोबारा पीएम नहीं बन सकें। एनडीए के सहयोगियों को 30 सीटें मिलतीं है तो आंकड़ा 250 तक जाएगा, बीजेपी को फिर भी 30 सीटों की जरूरत होगी। नरेन्द्र मोदी के दोबारा पीएम बनने पर उन्होंने कहा कि सहयोगियों पर निर्भर करता है। बहुमत के लिए 30 से 40 अतिरिक्त सीटों की जरुरत पड़ेगी। सरकार बनाने के लिए बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) और बीजू जनता दल (बीजेडी) जैसे दल समर्थन कर सकते हैं। स्वामी के अनुसार, मोदी की जगह नितिन गडकरी प्रधानमंत्री पद के लिए विकल्प हो सकते हैं। उन्होंने कहा कि अगर ऐसा होता है तो ये बेहतरीन होगा। गडकरी को मोदी की ही तरह अच्छा व्यक्ति बताते हुए उन्होंने कहा कि वे पीएम पद के पात्र हैं