1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. Subramanian Swamy भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी से आउट, तो अपने Twitter के ‘बायो’ से पार्टी को किया बॉय-बॉय

Subramanian Swamy भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी से आउट, तो अपने Twitter के ‘बायो’ से पार्टी को किया बॉय-बॉय

भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party ) ने फायर ब्रांड नेता सुब्रमण्यम स्वामी (Subramanian Swamy) को भी राष्ट्रीय कार्यकारिणी (National Executive) से आउट कर दिया है। पार्टी की ओर से की गई इस कार्रवाई पर भले ही सीधे तौर पर सुब्रमण्यम स्वामी (Subramanian Swamy) ने प्रतिक्रिया न दी हो, लेकिन उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल का 'Bio' बदल कर अपनी खीझ जरूर जाहिर की दी है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party ) ने फायर ब्रांड नेता सुब्रमण्यम स्वामी (Subramanian Swamy) को भी राष्ट्रीय कार्यकारिणी (National Executive) से आउट कर दिया है। पार्टी की ओर से की गई इस कार्रवाई पर भले ही सीधे तौर पर सुब्रमण्यम स्वामी (Subramanian Swamy) ने प्रतिक्रिया न दी हो, लेकिन उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल का ‘Bio’ बदल कर अपनी खीझ जरूर जाहिर की दी है।

पढ़ें :- राशन कार्ड के नए नियम को लेकर वरुण गांधी ने अपनी सरकार को घेरा, पूछा-अब कब आएगी इनकी याद?

सुब्रमण्यम स्वामी के’बायो’ में भाजपा का नाम नहीं

सुब्रमण्यम स्वामी (Subramanian Swamy) ने अपने ट्विटर हैंडल के ‘Bio’ में खुद को राज्यसभा सांसद, पूर्व कैबिनेट मंत्री, हार्वर्ड से अर्थशास्त्री में पीएचडी, प्रोफेसर लिखा है, लेकिन इसमें उन्होंने भाजपा का जिक्र कहीं नहीं किया है। उन्होंने बायो में लिखा है कि मैंने तुम्हें बिल्कुल वैसा दिया, जैसे मुझे प्राप्त हुआ। माना जा रहा कि उनका इशारा सीधे तौर पर भाजपा की ओर से हुई कार्रवाई पर है। ट्विटर पर सुब्रमण्यम स्वामी (Subramanian Swamy) को राष्ट्रीय कार्यकारिणी (National Executive)  से हटाए जाने को लेकर कई तरह की प्रतिक्रियाएं भी देखी गई हैं।

मेनका ,वरुण गांधी और विनयक ​कटियार भी किये गए आउट

भाजपा ने 307 सदस्यों वाली राष्ट्रीय कार्यकारिणी से तीन वरिष्ठ नेताओं मेनका गांधी (Maneka Gandhi) ,वरुण गांधी (Varun Gandhi) और विनय कटियार (Vinay Katiyar0 को भी बाहर का रास्ता दिखा दिया है। मेनका गांधी और वरुण गांधी दोनों ही नेताओं ने पिछले दिनों कई ऐसे बयान दिए थे, जिससे भाजपा की छवि को ठेस पहुंची थी। इस बीच नई कार्यकारिणी में नए  चेहरों को शामिल किया गया है, इसमें दिनेश त्रिवेदी, ज्योतिरादित्य सिंधिया, विजय बहुगुणा, सतपाल महाराज, मिथुन चक्रवर्ती जैसे नाम हैं।

पढ़ें :- भाजपा में शामिल हुए कांग्रेस के दिग्गज नेता सुनील जाखड़, जेपी नड्डा ने दिलाई सदस्यता

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...