1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. सुब्रमण्यम स्वामी बोले- नेशनल हेराल्ड केस में सोनिया-राहुल जाएंगे जेल,बीजेपी के कुछ लोग उनको बचाना चाहते थे

सुब्रमण्यम स्वामी बोले- नेशनल हेराल्ड केस में सोनिया-राहुल जाएंगे जेल,बीजेपी के कुछ लोग उनको बचाना चाहते थे

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने बुधवार को सोनिया गांधी-राहुल गांधी की कंपनी यंग इंडियन के स्वामित्व वाले नेशनल हेराल्ड (Herald House) अखबार से संबंधित देशभर के 12 ठिकानों पर छापा मारा है। इनमें दिल्ली स्थित बहादुर शाह जफर मार्ग पर स्थित ‘हेराल्ड हाउस’ भी शामिल है, जो नेशनल हेराल्ड का प्रकाशन करने वाली कंपनी एसोसिएटेड जर्नल्स लि. (एजेएल) के नाम पर रजिस्टर्ड है। इसके अलावा कोलकाता स्थित एक कंपनी के कार्यालय को भी खंगाला गया है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने बुधवार को सोनिया गांधी-राहुल गांधी की कंपनी यंग इंडियन के स्वामित्व वाले नेशनल हेराल्ड (Herald House) अखबार से संबंधित देशभर के 12 ठिकानों पर छापा मारा है। इनमें दिल्ली स्थित बहादुर शाह जफर मार्ग पर स्थित ‘हेराल्ड हाउस’ भी शामिल है, जो नेशनल हेराल्ड का प्रकाशन करने वाली कंपनी एसोसिएटेड जर्नल्स लि. (एजेएल) के नाम पर रजिस्टर्ड है। इसके अलावा कोलकाता स्थित एक कंपनी के कार्यालय को भी खंगाला गया है।

पढ़ें :- PM मोदी पर हमले की योजना बनाया था PFI, ED की जांच में हुआ खुलासा

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के आवास की सुरक्षा बढ़ा दी गई

इस बीच ईडी ने नेशनल हेराल्ड बिल्डिंग में एक कंपनी के दफ्तर को सील कर दिया है। प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने नेशनल हेराल्ड बिल्डिंग में यंग इंडिया कंपनी इंडियन कार्यालय को सील कर दिया है। दफ्तर को सील करने के निर्देश देते हुए कहा गया कि एजेंसी की अनुमति के बिना परिसर को नहीं खोला जाए। इसके बाद से एआईसीसी मुख्यालय की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। इसके साथ ही 10 जनपथ यानी कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के आवास की सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

अब बीजेपी प्रवक्ता कहते हैं कि  ये सब मैंने किया, जब मैं ये सारी मेहनत कर रहा था तब ये ऐशो-आराम कर रहे थे

नेशनल हेराल्ड केस को सबसे पहले उठाने वाले भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता सुब्रह्मण्यम स्वामी ने सनसनीखेज दावा किया है कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी जेल जाएंगे। इस दौरान वह बीजेपी नेताओं पर भी तल्ख बयान दिया है। उन्होंने कहा कि बीजेपी के भी कुछ लोग सोनिया-राहुल को बचाना चाहते थे।

पढ़ें :- TMC MLA इदरीस अली ने सुवेंदु अधिकारी पर कसा तंज, कहा-मैं पुरुष हूं, ED, CBI मुझे छू नहीं सकती

नेशनल हेराल्ड हाउस बिल्डिंग के चौथे माले पर भरे पड़े हैं भ्रष्टाचार के सबूत

उन्होंने सनसनीखेज दावा करते हुए कहा कि नेशनल हेराल्ड हाउस बिल्डिंग के चौथे माले पर भ्रष्टाचार के सबूत भरे पड़े हैं। स्वामी की नाराजगी पार्टी प्रवक्ताओं से भी है। उन्होंने कहा कि अब प्रवक्ता कहते हैं कि बीजेपी ने ये सब किया है। जब मैं ये सारी मेहनत कर रहा था तब ये ऐशो-आराम कर रहे थे।

ED अब सही रास्ते पर है

सुब्रह्मण्यम स्वामी ने कहा कि हां, जांच सही दिशा में जा रही है। सोनिया और राहुल से जो पूछताछ हुई उसमें उन्होंने यही कहा कि हमें कुछ पता नहीं है। उन्होंने पूरा ठीकरा मोतीलाल वोरा के माथे पर फोड़ दिया। अब वो इस दुनिया में नहीं रहे, इसलिए वो भी अपनी मर्यादा बचाने के लिए कुछ नहीं बोल सकते। ED अब सही रास्ते पर है, क्योंकि इस मामले में दस्तावेज देखना सबसे ज्यादा जरूरी है।

सुब्रह्मण्यम स्वामी ने कहा कि एसोसिएडेट जर्नल लिमिटेड (AJL) पर 90 करोड़ रुपए का कर्ज था, जबकि एक रुपए का भी कर्जा नहीं था। उन्होंने ये बहाना बनाया था। उन्होंने यंग इंडिया को सिर्फ 50 लाख रुपए में कंपनी बेच दी।

पढ़ें :- ममता बनर्जी का यू-टर्न : PM Modi का किया बचाव, उनके पक्ष में दिया बड़ा बयान

उन्होंने दावा किया कि सोनिया और राहुल ने पहले यंग इंडिया लिमिडेट (YIL) नाम की कंपनी 5 लाख शेयर कैपिटल पर बनाई। इसके बाद उन्होंने कांग्रेस की 90 करोड़ कर्ज वाली आर्म एसोसिएडेट जर्नल लिमिटेड (AJL) को सिर्फ 50 लाख देकर खरीद लिया। इनका दावा था कि AJL में कुछ नहीं बचा है सिर्फ कर्ज है, फिर भी हम 50 लाख देकर खरीद रहे हैं। इस तरह से AJL के ज्यादातर शेयर्स राहुल और सोनिया के हो गए।

अब घोटाला यही है- पहला, ये 90 करोड़ का कर्ज था ही नहीं, ये सब झूठ है। अगर 90 करोड़ होता, तो कांग्रेस नेशनल हेराल्ड की संपत्तियों को नीलाम कर सकती थी, तो आसानी से 2500 करोड़ मिल जाते। नीलामी होती तो ये रकम कर्जदारों और AJL को जाती। इन्होंने सिर्फ 50 लाख देकर इतनी बड़ी कंपनी अपने नाम कर ली। सब जानते हैं कि ये मनी लॉन्ड्रिंग कंपनी है। सोनिया और राहुल ये रकम विदेशी मुद्रा के रूप में लाए होंगे और उन्होंने ये रकम भारतीय रुपए में कन्वर्ट करवा ली, यही तो सारा माजरा है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...