1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. सुब्रमण्यम स्वामी बोले- चीन ने लद्दाख के कुछ हिस्सों को हड़प लिया, मोदी जी कहते हैं कोई आया ही नहीं

सुब्रमण्यम स्वामी बोले- चीन ने लद्दाख के कुछ हिस्सों को हड़प लिया, मोदी जी कहते हैं कोई आया ही नहीं

पूर्व केंद्रीय मंत्री और भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने बुधवार को देश के पूर्व प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू और अटल बिहारी वाजपेयी पर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने कहा कि इन्हीं लोगों की मूर्खता के कारण भारतीयों ने इस बात को स्वीकार किया कि तिब्बत और ताइवान चीन का हिस्सा है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। पूर्व केंद्रीय मंत्री और भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने बुधवार को देश के पूर्व प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू और अटल बिहारी वाजपेयी पर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने कहा कि इन्हीं लोगों की मूर्खता के कारण भारतीयों ने इस बात को स्वीकार किया कि तिब्बत और ताइवान चीन का हिस्सा है।

पढ़ें :- Breaking-बिहार विधानसभा में महागठबंधन सरकार 24 को करेगी साबित बहुमत

उन्होंने कहा कि चीन अब परस्पर सहमत वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) का सम्मान भी नहीं करता है। साथ ही लद्दाख के कुछ हिस्सों पर कब्जा कर लिया है। सुब्रमण्यम स्वामी ने पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) पर हमला तेज करते हुए कहा कि जहां चीन ने लद्दाख के कुछ हिस्सों को हड़प लिया है। वहीं हमारे देश के प्रधानमंत्री मोदी का यह कहना है कि कोई आया ही नहीं। उनका बयान स्तब्ध करने वाला है।

सुब्रमण्यम स्वामी (Subramanyam Swami) ने ट्वीट कर कहा कि हम भारतीयों ने नेहरू और अटल बिहारी वाजपेयी (Atal Bihari Vajpayee) की मूर्खता के कारण तिब्बत और ताइवान को चीन के हिस्से के रूप में स्वीकार किया। लेकिन अब चीन परस्पर सहमत एलएसी का भी सम्मान नहीं करता है और लद्दाख के कुछ हिस्सों पर कब्जा कर लेता है। वहीं, मोदी कोई आया नहीं कहकर स्तब्ध करते हैं। चीन को पता होना चाहिए कि हमारे पास फैसला करने के लिए चुनाव हैं।

चीन द्वारा बार-बार चेतावनी देने के बावजूद अमेरिकी हाउस स्पीकर नैंसी पेलोसी की ताइवान यात्रा के बीच स्वामी का यह बयान आया है।

पढ़ें :- क्या 2014 में आने वाले 2024 में रह जाएंगे? शपथ लेने के बाद नीतीश कुमार ने पीएम मोदी पर साधा निशाना
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...