1. हिन्दी समाचार
  2. संसद की कैंटीन में बन्द होगी सब्सिडी, सांसदो को नहीं मिलेगा अब सस्ता खाना

संसद की कैंटीन में बन्द होगी सब्सिडी, सांसदो को नहीं मिलेगा अब सस्ता खाना

Subsidy Will Be Closed In The Canteen Of Parliament Mps Will Not Get Cheap Food Now

नई दिल्ली। केन्द्र सरकार जल्द ही संसद की कैंटीन में सांसदो को मिलने वाली सब्सिडी खत्म करने जा रही है, अब सांसदों को खाने के लिए पूरा पैसा देना होगा। सरकार के इस निर्णय पर ज्यादातर पार्टियों ने सह​मति जताई है। सरकार के मुताबिक हर साल कैंटीन का बजट 17 करोड़ रूपये आता है।

पढ़ें :- महिलाओं को ये काम करते कभी ना देखें वरना हो सकती है बड़ी भूल

आपको बता दें कि लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला के सुझाव के बाद बिजनेस एडवाइज़री कमेटी ने इस विषय पर चर्चा की थी। कमेटी में सभी पार्टियों ने सब्सिडी हटाये जाने पर सहमति जताई है। कमेटी ने माना कि अगर संसद की कैंटीन से सब्सिडी को हटा दिया जाता है तो 17 करोड़ रुपये सालाना की बचत होगी। मोदी सरकार ने अपने पहले कार्यकाल के दौरान लोकसभा की कैंटीन के खाने का दाम बढ़ाया था साथ ही सब्सिडी भी कम की थी लेकिन अब सब्सिडी पूरी तरह से खत्म हो जायेगी।

संसद की कैंटीन में मिलने वाली सब्सिडी को लेकर कई बार सोशल मीडिया से लेकर संसद तक सवाल उठ चुके है। बीते दिनों जब संसद की कैंटीन की रेट लिस्ट वायरल हुई तो काफी बवाल भी मच गया था। सब्सिडी की वजह से संसद की कैंटीन में खाना काफी कम दाम पर मिलता था। बताया गया कि 2017-18 तक संसद में चिकन करी 50 रुपये, प्लेन डोसा 12 रुपये, वेज थाली 35 रुपये और थ्री कोर्स लंच 106 रुपये में मिलता था। इसी के बाद देश में बवाल मचा था कि टैक्सपेयर के पैसों पर सांसद सस्ता खाना खाते हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...