1. हिन्दी समाचार
  2. ख़बरें जरा हटके
  3. पूजन सामग्री के धोखे में बहा दी ऐसी अनमोल चीज, मालूम पड़ने पर खिसक गई पैरों तले जमीन

पूजन सामग्री के धोखे में बहा दी ऐसी अनमोल चीज, मालूम पड़ने पर खिसक गई पैरों तले जमीन

Such Precious Thing Was Shed In The Deception Of The Worship Material The Ground Slipped When It Became Known

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

नई दिल्ली: पूजा के बाद बचे हुए पूजन सामग्री को ज्यादा दिनों तक घर में रखना शुभ नहीं माना जाता है, इसलिए लोग इसे नदी या नहर में प्रवाहित कर देते हैं। लेकिन एक ऐसा परिवार है जिसे पूजन सामग्री नदी में प्रवाहित करना इतना महंगा पड़ गया कि अब सभी के होश उड़े हुए हैं। घर के सभी सदस्य उस वक्त को कोस रहें हैं, जब उन्होंने पूजा- सामग्री को नदी में प्रवाहित किया। अब ये लोग बस यही सोच रहे हैं कि आखिरकार उनसे इतनी बड़ी गलती कैसे हो गई।

पढ़ें :- हैदराबाद के ज्वैलर ने 7,801 हीरे की अंगूठी बना बनाया गिनीज़ वर्ल्ड रिकॉर्ड, जाने खासियत

दरअसल ये मामला है पंजाब के संगरूर का। जहां एक परिवार को नहर में पूजा सामग्री प्रवाहित करना खासा महंगा पड़ गया है। कार में सवार परिवार को एक लिफाफे में पड़े पूजन सामग्री को नदी में प्रवाहित करना था, इन्होंने चलती कार से लिफाफा नहर में फेंक तो दिया, लेकिन जब घर पहुंचे तो उनके पैरो तले जमीन खिसक गई।

दरअसल, इस परिवार ने पूजा सामग्री की जगह सोने-चांदी के गहनों वाला लिफाफा ही नहर में फेंक दिया। कार में दो लिफाफे पड़े थे। एक में पूजा सामग्री यानी कि धूप और अगरबत्ती की राख पड़ी थी, जबकि दूसरे लिफाफे में गहने थे। उन्होंने जो लिफाफा नहर में प्रवाहित किया वह गहनों से भरा था। लिफाफे में करीब दस तोले सोना व आधा किलो चांदी के जेवर थे।

जैसे ही वो ये बात समझे कि गहनों वाला लिफाफा नहर में प्रवाहित हो गया है, उलटे पांव परिवार नहर पर पहुंचा। उन्होंने इसकी सूचना पुलिस वालों को भी दी। साथ ही गोताखोरों की मदद से नहर में गहने ढूंढने की भी कोशिश की गई, लेकिन निराशा के अलावे कुछ भी हाथ नहीं लगा। क्योंकि जो होना था वो हो चुका था।

पढ़ें :- शौक के चलते शख्स अपना कर लिया बुरा हाल, 453 पियर्सिंग करा बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...