चमत्कारी परिणाम देती है सुदर्शन साधना, इस आसान मंत्र का करें पाठ

god-2

Sudarshan Sadha Has Magical Effect Read This Mantra

हम आए दिन अपनी जरूरत की या किसी चीजें खो बैठते हैं। खास तौर पर महिलाएं अपने कीमती गहने कहीं रख कर भूल जातीं हैं और फिर उन्हें खोया हुआ समझ लेतीं हैं। वास्तविकता में ऐसी खोई हुई चीजें हमारे आस पास मौजूद रहतीं हैं लेकिन हम उन तक पहुंच नहीं पाते। जिसका प्रभाव हमारे निजी जीवन पर भी पड़ता है। वैसे ऐसी चीजों को खोजने का कोई कोई वैज्ञानिक तरीका नहीं है, लेकिन ज्योतिष के मुताबिक सुदर्शन साधना एक ऐसा माध्यम है, जिसके द्वारा आप किसी खोई हुई वस्तु या गुमशुदा व्यक्ति को खोज सकते हैं। ऐसा करने की ताकत सुदर्शन साधना में बताई गई है।
सुदर्शन चक्र की साधना का महत्व

पौराणिक कथाओं में आपने भगवान विष्णु और श्रीकृष्ण के शस्त्र रुप में सुदर्शन चक्र का जिक्र ज़रूर सुना होगा। भगवान विष्णु और श्रीकृष्ण के हाथों में सुशोभित होनेवाले इस सुदर्शन चक्र की महिमा और उसके महत्व के बारे में बहुत कम लोग ही जानते हैं। प्राचीन काल में सुदर्शन चक्र एक ऐसा अचूक अस्त्र हुआ करता था जिसे छोड़ने के बाद वह लक्ष्य का पीछा करते हुए उसका काम तमाम करके वापस अपने स्थान पर लौट आता था। पौराणिक मान्यताओं के अनुसार यह सुदर्शन चक्र किसी भी दिशा या फिर किसी भी लोक में जाकर खोई हुई चीज़ों या किसी खोए हुए व्यक्ति को खोज लाने में सक्षम है और इसकी साधना करके खोई हुई वस्तुएं फिर से पाई जा सकती हैं।

ऐसी मान्यता है कि कलयुग में भी सुदर्शन चक्र की ये दैवीय शक्ति काम करती है और व्यक्ति सुदर्शन चक्र के मंत्र का जप करके अपनी खोई हुई वस्तु को वापस पा सकता है।

सुदर्शन चक्र की साधना विधि

नामुमकिन से काम को मुमकिन बनाने के लिए आपको विधि-विधान से सुदर्शन चक्र की साधना करनी चाहिए। इसकी साधना के लिए सबसे पहले दीपक जलाकर पूर्व या फिर उत्तर दिशा की ओर अपना मुंह करके बैठ जाएं। फिर उसके बाद अपनी खोई हुई वस्तु को वापस पाने की कामना करते हुए भगवान विष्णु के सुदर्शन चक्रधारी रुप का ध्यान करें फिर पूरी आस्था और विश्वास के साथ इस मंत्र का जप करें।

मंत्र–

ॐ ह्रीं कार्तविर्यार्जुनो नाम राजा बाहु सहस्त्रवान।

यस्य स्मरेण मात्रेण ह्रतं नष्‍टं च लभ्यते।।

मान्यता है कि भगवान विष्णु के सुदर्शन चक्र के इस मंत्र को नियमित रुप से जपनेवाले व्यक्ति का नामुमकिन सा काम भी मुमकिन हो जाता है और इसकी साधना करके व्यक्ति अपनी हर कामना को पूरी कर सकता है।

हम आए दिन अपनी जरूरत की या किसी चीजें खो बैठते हैं। खास तौर पर महिलाएं अपने कीमती गहने कहीं रख कर भूल जातीं हैं और फिर उन्हें खोया हुआ समझ लेतीं हैं। वास्तविकता में ऐसी खोई हुई चीजें हमारे आस पास मौजूद रहतीं हैं लेकिन हम उन तक पहुंच नहीं पाते। जिसका प्रभाव हमारे निजी जीवन पर भी पड़ता है। वैसे ऐसी चीजों को खोजने का कोई कोई वैज्ञानिक तरीका नहीं है, लेकिन ज्योतिष के मुताबिक सुदर्शन साधना एक…