1. हिन्दी समाचार
  2. ख़बरें जरा हटके
  3. अचानक मेट्रो के नीचे आया शख्स का पैर, लोगों ने ऐसे बचाई जान… VIDEO

अचानक मेट्रो के नीचे आया शख्स का पैर, लोगों ने ऐसे बचाई जान… VIDEO

Suddenly The Persons Foot Came Under The Metro People Saved Lives Like This

By आराधना शर्मा 
Updated Date

नई दिल्ली:  जाको राखे साईयां मार सके न कोया। ये कहावत तो आपने सुनी ही होगी। दरअसल, इन दिनो सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है जिसे देख आपको इस बात का यकीन हो जाएगा।  यह वीडियो वास्तव में बहुत ही मोटिवेशनल है।

पढ़ें :- इस गांव मे करवाचौथ का व्रत है श्रापित, सुहाग‍िन स्‍त्री व्रत करते ही हो जाती है विधवा

इस वीडियो में जिस प्रकार लोगों ने एकता दिखाई है। वह प्रासंगिक तथा प्रशंसनीय है। इस कारण एक व्यक्ति की जान भी बच गई। इस वीडियो में साफ़ देखा जा रहा है कि एक शख्स मेट्रो ट्रेन में चढ़ने का प्रयास कर रहा है।

तभी उसका पैर प्लेटफार्म तथा मेट्रो ट्रेन के मध्य फंस जाता है। इसके पश्चात् वह सहायता के लिए आवाज देने लगता है। उस वक़्त उस शख्स के सामने खड़ा दूसरा यात्री आनन-फानन में मेट्रो कर्मचारी को सूचना देता है कि शख्स की जान संकट में है। आप तत्काल मदद प्रदान करें। इसके पश्चात् मेट्रो के कई कर्मचारी आते हैं तथा शख्स के पैर को बाहर निकालने का प्रयास करते हैं, परन्तु इस काम में उन्हें सफलता नहीं प्राप्त होती है।

टॉप ऑफिसर मेट्रो को लगाने लगे धक्का

वही तभी मेट्रो के टॉप ऑफिसर मेट्रो को पुश मतलब धक्का देकर हिलाने की बात करते हैं, जिससे शख्स के पैर को निकाला जाए। इसके पश्चात् लोगों से आग्रह किया जाता है कि एकसाथ मिलकर मेट्रो को धक्का लगाएं। तभी सभी पैसेंजर ने मिलकर मेट्रो ट्रेन को धक्का देते हैं।

इससे मेट्रो ट्रेन थोड़ी सी हिलती है। तब जाकर शख्स का पैर बाहर आ सका। वही इस वीडियो को भारतीय वन सेवा के अफसर सुशांत नंदा ने सोशल मीडिया ट्विटर पर अपने अकांउट से साझा किया है। सुशांत नंदा के इस वीडियो को खबर लिखे जाने तक लगभग 10 हजार से ज्यादा लोग देख चुके हैं तथा 1 हजार से ज्यादा लोगों ने लाइक किया है तथा 200 से ज्यादा लोगों ने वीडियो को रीट्वीट किया है। साथ ही इस वीडियो को खूब वायरल किया जा रहा है।

पढ़ें :- ओ तेरी !! शादी करने जा रहे दूल्हा-दुल्हन फसे तूफानी नदी मे, फिर ब्राइड ने ड्रेस उठा किया... देखें तस्वीरें

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...