एशियन गेम्स 2018: यूपी की बेटी ने किया नाम रोशन, सीएम योगी ने की ये घोषणाएं

sudha singh asian games
एशियान गेम्स 2018: यूपी की बेटी ने किया नाम रोशन, सीएम योगी ने की ये घोषणाएं

Sudha Singh Belongs To Up Win Silver Meddle In Asian Games 2018

लखनऊ। एशियन गेम्स-2018 में उत्तर प्रदेश की बेटी सुधा सिंह ने प्रदेश का नाम रोशन किया है। 3000 मीटर स्टीपलचेज स्पर्धा में रजत पदक जीतने वाली रायबरेली की महिला धावक सुधा सिंह को सीएम योगी आदित्यनाथ ने बधाई दी है। साथ ही उन्हे राज्य सरकार की तरफ से 30 लाख रुपये का पुरस्कार के अलावा राज्य सरकार में राजपत्रित अधिकारी के पद पर नौकरी दिए जाने की घोषणा की है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सुधा ने लगन और परिश्रम के बल पर बेहतरीन प्रदर्शन करके देश और प्रदेश का मान बढ़ाया है। पूरा राज्य उनकी इस उत्कृष्ट उपलब्धि से गौरवान्वित है। फिलहाल यूपी सरकार ने सुधा के स्वागत के लिए जोरदार तैयारी कर ली है। सरकार के मुताबिक राज्य और देश का मान बढ़ाने वाली सुधा सिंह के लौटने पर उसका सम्मान में किसी प्रकार की कोई कमी नही रह जाएगी।

बता दे कि रायबरेली की धाविका सुधा सिंह ने महिलाओं की 3000 मीटर स्टीपलचेज स्पर्धा के फाइनल में रजत पदक पर कब्जा जमाया। सुधा ने 9 मिनट 40.03 सेकेंड में दूरी तय करते हुए दूसरा स्थान हासिल किया। 2010 की एशियाई खेलों में स्वर्ण जीतने वाली सुधा एक समय स्वर्ण पदक की दौड़ में थीं, लेकिन बेहरीन की विनफ्रेड यावी से पीछे रह गईं। विनफ्रेड ने 9 मिनट 36.52 सेकेंड का समय निकालते हुए स्वर्ण पदक जीता। कांस्य पदक पर वियतनाम की थि ओन्ह गुयेन ने 9 मिनट 43.83 सेकेंड का समय निकला।

लखनऊ। एशियन गेम्स-2018 में उत्तर प्रदेश की बेटी सुधा सिंह ने प्रदेश का नाम रोशन किया है। 3000 मीटर स्टीपलचेज स्पर्धा में रजत पदक जीतने वाली रायबरेली की महिला धावक सुधा सिंह को सीएम योगी आदित्यनाथ ने बधाई दी है। साथ ही उन्हे राज्य सरकार की तरफ से 30 लाख रुपये का पुरस्कार के अलावा राज्य सरकार में राजपत्रित अधिकारी के पद पर नौकरी दिए जाने की घोषणा की है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सुधा ने लगन और…