स्वच्छता के तहत सुधीर त्रिपाठी ने घर-घर जाकर कूड़ादान वितरण किया

gandhi bday
स्वच्छता के तहत सुधीर त्रिपाठी ने घर-घर जाकर कूड़ादान वितरण किया

सोनौली। भारत के यशस्वी प्रधानमंत्री के आह्वाहन पर पूरा हिंदुस्तान जहॉ स्वच्छता को अपनाने में लगा हुआ है वहा ऐसे भी लोग है जो ठान के बैठे है कि हम नही सुधरेंगे अधिकतर ऐसा खासकर नगरों व महानगरों में देखने को मिलता है जब सफाई कर्मी सफाई करके चले जाते है। उसके बाद लोग अपने घर का कूड़ा सड़क पर डालकर अन्दर चले जाते है और कुछ महिलाएं अपने छत से ही कूड़े को ऐसा फेकती है।

Sudhir Tripathi Distributes Garbage From House To House Under Sanitation :

मानो किसी और के घर का कूड़ा उनके घर में रख गया हो यह कितने शर्म की बात है, उनका यह कृत्य तब और भी शर्मिंदगी का कारण बन जाता है जब उनके द्वारा फेका गया कूड़ा किसी इन्सान के ऊपर गिरता है।

इससे नगर को निजात दिलाने के लिए आदर्श नगर पंचायत सोनौली अध्यक्ष प्रतिनिधि सुधीर त्रिपाठी ने सबके घर को कूड़ेदान देने की अपनी योजना का शुभारंभ गांधी जयंती के अवसर पर किया और हर घर व हर दुकान को कूड़ेदान वितरित किया।

इस योजना को अमली जामा पहनाते हुए सुधीर त्रिपाठी ने कहा कि “इस योजना को हर दरवाजे तक पहुचाई जाएगी ताकि हम और आप सभी स्वच्छता के प्रति जागरूक हो और अपने-अपने घरों का कूड़ा सड़क पर न फेककर इसमें रखने की आदत बनाये।

आज हमारा सपना “क्लीन सोनौली, ग्रीन सोनौली, कुछ हद तक साकार होता नजर आ रहा है यह पूरा साकार तभी होगा जब आप इस महान कार्य मे हमारा सहयोग करेंगे और इस कूड़ेदान के माध्यम से आप अपने घर का कूड़ा एक जगह इकट्ठा करके नगर पंचायत की गाड़ी आने पर उसको उसमें डालने का कष्ट करेंगे ।

वही अधिशासी अधिकारी राजनाथ यादव ने कहा कि “इस योजना को अमल में लाने से एक तरफ जहां सड़क पर कूड़ा दिखाई नही देगा और नगर साफ व सुन्दर दिखाई देगा वही दूसरी तरफ जाने अनजाने ही सही आप हमारे सफाई कार्य मे सहयोग करेंगे।

इस अवसर पर आदर्श नगर पंचायत कार्यालय सोनौली के बरिष्ट लिपिक संजय श्रीवास्तव, सभासद अमीर आलम,पप्पू खान,प्रदीप नायक,व्यापार प्रतिनिधि मंडल अध्यक्ष अजय उर्फ बब्लू सिंह,पप्पू सिंह, बेचन प्रसाद सहित तमाम लोग मौजूद रहे।

सोनौली। भारत के यशस्वी प्रधानमंत्री के आह्वाहन पर पूरा हिंदुस्तान जहॉ स्वच्छता को अपनाने में लगा हुआ है वहा ऐसे भी लोग है जो ठान के बैठे है कि हम नही सुधरेंगे अधिकतर ऐसा खासकर नगरों व महानगरों में देखने को मिलता है जब सफाई कर्मी सफाई करके चले जाते है। उसके बाद लोग अपने घर का कूड़ा सड़क पर डालकर अन्दर चले जाते है और कुछ महिलाएं अपने छत से ही कूड़े को ऐसा फेकती है। मानो किसी और के घर का कूड़ा उनके घर में रख गया हो यह कितने शर्म की बात है, उनका यह कृत्य तब और भी शर्मिंदगी का कारण बन जाता है जब उनके द्वारा फेका गया कूड़ा किसी इन्सान के ऊपर गिरता है। इससे नगर को निजात दिलाने के लिए आदर्श नगर पंचायत सोनौली अध्यक्ष प्रतिनिधि सुधीर त्रिपाठी ने सबके घर को कूड़ेदान देने की अपनी योजना का शुभारंभ गांधी जयंती के अवसर पर किया और हर घर व हर दुकान को कूड़ेदान वितरित किया। इस योजना को अमली जामा पहनाते हुए सुधीर त्रिपाठी ने कहा कि “इस योजना को हर दरवाजे तक पहुचाई जाएगी ताकि हम और आप सभी स्वच्छता के प्रति जागरूक हो और अपने-अपने घरों का कूड़ा सड़क पर न फेककर इसमें रखने की आदत बनाये। आज हमारा सपना “क्लीन सोनौली, ग्रीन सोनौली, कुछ हद तक साकार होता नजर आ रहा है यह पूरा साकार तभी होगा जब आप इस महान कार्य मे हमारा सहयोग करेंगे और इस कूड़ेदान के माध्यम से आप अपने घर का कूड़ा एक जगह इकट्ठा करके नगर पंचायत की गाड़ी आने पर उसको उसमें डालने का कष्ट करेंगे । वही अधिशासी अधिकारी राजनाथ यादव ने कहा कि “इस योजना को अमल में लाने से एक तरफ जहां सड़क पर कूड़ा दिखाई नही देगा और नगर साफ व सुन्दर दिखाई देगा वही दूसरी तरफ जाने अनजाने ही सही आप हमारे सफाई कार्य मे सहयोग करेंगे। इस अवसर पर आदर्श नगर पंचायत कार्यालय सोनौली के बरिष्ट लिपिक संजय श्रीवास्तव, सभासद अमीर आलम,पप्पू खान,प्रदीप नायक,व्यापार प्रतिनिधि मंडल अध्यक्ष अजय उर्फ बब्लू सिंह,पप्पू सिंह, बेचन प्रसाद सहित तमाम लोग मौजूद रहे।