सोनौली में विद्युत व्यवस्था सुधार के लिए ऊर्जा मंत्री से मिले-सुधीर त्रिपाठी

IMG-20191221-WA0018

सोनौली : भारत-नेपाल सीमा पर स्थित आदर्श नगर पंचायत सोनौली क्षेत्र में विद्युत व्यवस्था की बदहाली को लेकर सुधीर त्रिपाठी अध्यक्ष नगर पंचायत सोनौली प्रतिनिधि व नौतनवा विधानसभा क्षेत्र के विधायक अमनमणि त्रिपाठी उत्तर प्रदेश के ऊर्जा एवं अतिरिक्त ऊर्जा स्रोत मंत्री श्रीकांत शर्मा से मिलकर उन्हें एक पत्रक सौंपा है। और सोनौली क्षेत्र के विद्युत बदहाली की व्यथा उन्हें दिखाया और सुनाया है। जिस पर ऊर्जा मंत्री ने तत्काल विद्युत पावर कारपोरेशन के चेयरमैन को पत्र लिखकर प्राकलनं मांगा और उन्होंने ने आश्वस्त किया कि शीघ्र ही सोनौली नगर पंचायत क्षेत्र के विद्युत व्यवस्था का कायाकल्प होगा।

Sudhir Tripathi Meets Energy Minister To Improve Power System In Sonauli :

उक्त आशय की जानकारी सुधीर त्रिपाठी ने दूरभाष पर देते हुए बताया कि विधायक नौतनवा अमन मणि त्रिपाठी के साथ गुरुवार को वह श्रीकांत शर्मा ऊर्जा एवं अतिरिक्त ऊर्जा स्रोत मंत्री से मिलकर उन्हें सोनौली नगर पंचायत क्षेत्र के विद्युत व्यवस्था की बदहाली के संबंध में अवगत कराया और उन्हें एक मांग पत्र भी सौंपा गया। जिस पर उन्होंने सोनौली को 20 से 22 घंटे बिजली देने तथा समस्त वार्डों में विद्युत पोल, ट्रांसफार्मर सब कुछ दुरुस्त कराने का आश्वासन दिया है। श्री त्रिपाठी ने कहा है कि अब सोनौली क्षेत्र का प्रत्येक वार्ड बिजली से जगमग होगा।

बता दें कि आज तक बिजली व्यवस्था पर इस क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों ने कोई खास तवज्जो नहीं दिया। जिसके कारण सीमावर्ती क्षेत्रों में मामूली सा आधी बूंदाबांदी आने से कई कई दिनों तक बिजली गायब हो जाता है। पोल या तार टूट कर गिर जाते हैं। जिसको लेकर सोनौली आदर्श नगर पंचायत बनने के बाद से चेयरमैन सोनौली खासा चिंतित और परेशान रहें।

सोनौली : भारत-नेपाल सीमा पर स्थित आदर्श नगर पंचायत सोनौली क्षेत्र में विद्युत व्यवस्था की बदहाली को लेकर सुधीर त्रिपाठी अध्यक्ष नगर पंचायत सोनौली प्रतिनिधि व नौतनवा विधानसभा क्षेत्र के विधायक अमनमणि त्रिपाठी उत्तर प्रदेश के ऊर्जा एवं अतिरिक्त ऊर्जा स्रोत मंत्री श्रीकांत शर्मा से मिलकर उन्हें एक पत्रक सौंपा है। और सोनौली क्षेत्र के विद्युत बदहाली की व्यथा उन्हें दिखाया और सुनाया है। जिस पर ऊर्जा मंत्री ने तत्काल विद्युत पावर कारपोरेशन के चेयरमैन को पत्र लिखकर प्राकलनं मांगा और उन्होंने ने आश्वस्त किया कि शीघ्र ही सोनौली नगर पंचायत क्षेत्र के विद्युत व्यवस्था का कायाकल्प होगा। उक्त आशय की जानकारी सुधीर त्रिपाठी ने दूरभाष पर देते हुए बताया कि विधायक नौतनवा अमन मणि त्रिपाठी के साथ गुरुवार को वह श्रीकांत शर्मा ऊर्जा एवं अतिरिक्त ऊर्जा स्रोत मंत्री से मिलकर उन्हें सोनौली नगर पंचायत क्षेत्र के विद्युत व्यवस्था की बदहाली के संबंध में अवगत कराया और उन्हें एक मांग पत्र भी सौंपा गया। जिस पर उन्होंने सोनौली को 20 से 22 घंटे बिजली देने तथा समस्त वार्डों में विद्युत पोल, ट्रांसफार्मर सब कुछ दुरुस्त कराने का आश्वासन दिया है। श्री त्रिपाठी ने कहा है कि अब सोनौली क्षेत्र का प्रत्येक वार्ड बिजली से जगमग होगा। बता दें कि आज तक बिजली व्यवस्था पर इस क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों ने कोई खास तवज्जो नहीं दिया। जिसके कारण सीमावर्ती क्षेत्रों में मामूली सा आधी बूंदाबांदी आने से कई कई दिनों तक बिजली गायब हो जाता है। पोल या तार टूट कर गिर जाते हैं। जिसको लेकर सोनौली आदर्श नगर पंचायत बनने के बाद से चेयरमैन सोनौली खासा चिंतित और परेशान रहें।