सुसाइड से हुई मौत, पोस्टमार्टम से पहले लाश से गायब हुई आंख

ग्वालियर। ग्वालियर का एक मामला सामने आया है जहां पोस्टमार्टम के लिए रखी हुई लाश की आंख चूहे कुतर गए। यह मामला जया आरोग्य हॉस्पिटल (जेएएच) के पोस्टमार्टम हाउस में शुक्रवार शाम का है जहां महिला के शव की एक आंख चूहे कुतर डाले। पोस्टमार्टम हाउस का फ्रीजर खराब होने की वजह से शव को खुले में रखा गया था।




पीड़ित महिला का नाम रक्षा पत्नी विकास कटारे निवासी मोहना बताया गया है। ससुराल में आयेदिन झगड़े से परेशान होने की वजह से उसने 16 मई को जहर खा लिया था। बाद में महिला बिरला हॉस्पिटल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया और जहां शुक्रवार की शाम उसकी मौत हो गई।

महिला के पिता बृजेश अवस्थी निवासी शिवपुरी के साथ महिला का पति विकास उसका शव लेकर शाम 4.15 बजे करीब पोस्टमार्टम हाउस पहुंचे तो डॉक्टरों ने कहा कि शनिवार को पोस्टमार्टम होगा। डॉक्टरों के कहने के मुताबिक शनिवार को जब ये लोग सुबह वहां पहुंचे तब उन्हे रक्षा के शव में दांयी आंख क्षत-विक्षत नजर आई। इसे देखकर बृजेश अवस्थी सकते में आ गए। उन्होंने डॉक्टर से बात तो की हालांकि उन्हे कोई संतोषजनक जवाब नहीं मिला। पिता का कहना था कि मेरी बेटी की आंख निकाली गई है वहीं डॉक्टरों का कहना है कि उसे छिपकली या चूहे ने कुतर दिया होगा।




मामला ज्यादा गंभीर होता देख पुलिस को सूचना दी गयी। पोस्टमार्टम अधीक्षक ने तीन डॉक्टरों का पैनल बनाकर प्रारंभिक जांच के बाद शव का पोस्टमार्टम कराया और उसे परिजनों को सौंप दिया। अस्पताल में 8 फ्रीजर हैं, इनमें से वर्तमान में 6 काम कर रहे हैं।