1. हिन्दी समाचार
  2. मेनका गांधी का पशु प्रेम आया सामने, कैंसर से पीड़ित गधे को इलाज कराने के लिए भेजा बरेली

मेनका गांधी का पशु प्रेम आया सामने, कैंसर से पीड़ित गधे को इलाज कराने के लिए भेजा बरेली

Sultanpur Bjp Candidate Maneka Gandhi Comes Ahead To Help Cancer Affected Donkey

By शिव मौर्या 
Updated Date

सुल्तानपुर। केन्द्रिय मंत्री मेनका गांधी लोकसभा चुनाव के बीच अक्सर अपने विवादित बयानों को लेकर चर्चा में रहती हैं। लेकिन इस बार वह पशु प्रेम को लेकर चर्चा में हैं। दरअसल चुनाव प्रचार के दौरान उनकी नजर एक बीमार गधे पर पड़ा। इस पर उन्होंने गधे को इलाज कराने के लिए बरेली स्थित आईवीआरआई भेजा है, जहां पता चला कि गधे को कैंसर है।

पढ़ें :- पाकिस्तान का सबसे बड़ा कुबूलनामा: मंत्री फवाद बोले-पुलवामा हमला इमरान सरकार की बड़ी कामयाबी

सुल्तानपुर से भाजपा उम्मीदवार व केन्द्रिय मंत्री मेनका गांधी अपने क्षेत्र में एक जनसभा को संबोधित कर रहीं थीं। इस दौरान उनकी नजर एक गधे पर पड़ी, जिसके पैरों से खून बह रहा था। यह देख उनका पशु प्रेम जाग गया और उन्होंने वहां के डीएम को उसके इलाज के इंतजाम के लिए कहा।

डीएम ने फौरन गधे को इलाज के लिए बरेली के आईवीआरआई भेज दिया, जहां डॉक्टरों के मुताबिक गधे को कैंसर है और उसकी हालत गंभीर है। डॉक्टरों का कहना है कि अगर तुरंत उसकी सर्जरी नही हुई तो उसका पैर भी काटना पड़ सकता है। यहां तक कि गधे की जान भी जा सकती है।

पीएफए के रीजनल प्रेसिडेंट डॉ सतीश यादव के मुताबिक 1 मई को केन्द्रिय मंत्री मेनका गांधी चुनावी जनसभा के दौरान इस गधे को घायल अवस्था में देखा था। इस पर उन्होंने वहां के डीएम केा उसके इलाज कराने आदेश दिया। जिसके बाद सीओ ने गधे को फ़ैजाबाद भेजा। फ़ैजाबाद से इसे बरेली के आईवीआरआई लाया गया, यहां जांच के बाद सर्जरी हेड अमरपाल सिंह ने कैंसर की पुष्टि की है।

पढ़ें :- केंद्रीय कैबिनेट का बड़ा फैसला: अब खाद्यान को जूट के थैलों में पैक करना अनिवार्य

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...