बिजली विभाग की लापरवाही की भेंट चढ़ा मासूम

सुल्तानपुर: बड़ी खबर सुलतानपुर से आ रही है, जहां विद्युत विभाग की लापरवाही के चलते बिजली का ट्रांसफार्मर फटने से करीब दर्जन भर बच्चे वा एक अधेड़ बुरी तरह झुलस गये । ट्रांसफार्मर फटने से हड़कम्प मच गया। चीख पुकार की आवाज पर मौके पर पहुंचे लोगों ने घायलों को आनन फानन जिला अस्पताल पहुंचाया जहां चार बच्चों की हालत गम्भीर देख डाक्टरों ने उन्हें लखनऊ रेफर कर दिया।




बताते चलें कि धम्मौर थानाक्षेत्र के लाखीपुर मूसेपुर गांव में बीती शाम उस समय हड़कम्प मच गया जब एक ट्रांसफार्मर तेज आवाज के साथ फट गया। जिससे ट्रांसफार्मर के पास खेल रहे करीब दर्जनभर बच्चे वा एक अधेड़ उसकी चपेट में आ गये। अचानक हुये इस हादसे से गांव में अपरा तफरी मच गयी।

आनन फानन में वहां मौजूद अन्य लोगों ने सभी झुलसे हुये सभी लोगों को जिला अस्पताल पहुंचाया। जहां चार बच्चों की हालत गम्भीर देख डाक्टरों ने उन्हें लखनऊ ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया। ग्रामीणों ने इस हादसे के लिये पूरी तरह बिजली विभाग पर आरोप लगाया है। आक्रोशित ग्रामीणों का कहना है कि पिछले कई दिनों से ट्रामसफार्मर लीक हो रहा था, खतरा बना हुआ था और शिकायत के बावजूद बिजली विभाग ने इसे गम्भीरता से नहीं लिया जिसके चलते आज बड़ा हादसा हो गया।

उन तीन बच्चों में साहिल नाम के मासूम की मौत हो गयी,जब की एक बच्चे की हालत नाज़ुक है।

*आखिर कौन होगा जिम्मेदार*

जनपद में इतनी बड़ी दुर्घटना घटी एक नही दो नही 9 बच्चे इस घटना में झुलसे है लेकिन कोई भी अधिकारी कुछ बोलने को तैयार नही है।

सुलतानपुर से बृजेश श्रीवास्तव की रिपोर्ट

Loading...