पूरी निष्ठा व निष्पक्षता के साथ मतगणना का कार्य करें संपन्न: डीएम सुल्तानपुर

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के सुलतानपुर जिले में पांचवे चरण का मतदान पर्व 27 फ़रवरी को सकुशल संपन्न कराने के बाद आगामी 11 मार्च को मतगणना का कार्यक्रम सकुशल संम्पन् कराने के लिए जिलाधिकारी एस राज लिंगम की अध्यक्षता में आज जिले के पं.राम नरेश त्रिपाठी सभागार में आयोजित प्रशिक्षण कार्यक्रम में बताया की विधान सभा सामान्य निर्वाचन से सम्बन्धित मतगणना कार्य आगामी 11 मार्च को प्रातः 08.00 बजे से मण्डी समिति अमहट स्थित मतगणना पाण्डाल में होगी। मतगणना हेतु नियुक्त गणना पर्यवेक्षक तथा माइक्रो आबर्जर पूरी निष्ठा व निष्पक्षता के साथ अपने दायित्वों का निर्वहन करें।




जिलाधिकारी ने बताया कि निर्वाचन में जिन अधिकारियों की ड्यूटी सेक्टर मजिस्ट्रेट के रूप में लगायी गयी थी। उन्हें ही मतगणना हेतु गणना पर्यवेक्षक का दायित्व दिया गया है। जिस प्रकार सेक्टर मजिस्ट्रेटों ने विधान सभा सामान्य निर्वाचन को पूरी निष्ठा व निष्पक्षता के साथ अपने दायित्वों का निर्वहन किया उसके लिये उन्हें बधाई तथा मतगणना में भी उसी प्रकार के कार्य की अपेक्षा है। उन्होंने निर्वाचन कार्य में लगे जोनल मजिस्ट्रेटों एवं माइक्रो आबजर्बर के प्रति भी आभार व्यक्त किया।




इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी/वरिष्ठ प्रभारी अधिकारी (कार्मिक) रामयज्ञ मिश्र ने बताया कि मतगणना हेतु प्रत्येक विधान सभा के पाण्डाल में 16-16 टेबुल लगेंगी। जिसमें 14 टेबुल गणना के लिये एक टेबुल प्रेक्षक व एक टेबुल आर.ओ. के लिये होगी। प्रत्येक गणना टेबुल पर एक गणना पर्यवेक्षक व एक गणना सहायक की तैनाती होगी। आर.ओ. टेबुल पर टैबुलेशन हेतु अलग से स्टाफ की तैनाती होगी। इसके अलावा प्रत्येक गणना टेबुल पर एक माइक्रो आबजर्बर एवं दो रिर्जव गणना स्टाफ की तैनाती होगी।

सुल्तानपुर से बृजेश श्रीवास्तव की रिपोर्ट

Loading...