सुल्तानपुर: गभडिया बना स्मैकियों का अड्डा, पुलिस बनी मूकदर्शक

सुल्तानपुर: उत्तर प्रदेश का सुलतानपुर एक जिला ऐसा भी है जहाँ कोतवाली नगर गभड़िया इलाके में स्मैकियां का खुलेआम धंधा जोरो पर चल रहा है और पुलिस प्रशासन को स्मैकियां दे रहे है चुनौती पर चुनौती दिए जा रहे हैं। सुबह होते ही कोतवाली नगर के विश्वकर्मा मंदिर पर लगने लगता है स्मैकियों का जमावड़ा, जिसमे नवयुवक और बुजुर्ग भी रहते है शामिल।




जी हां आप को बताते चले कि अभी तक करौंदिया बना रहा स्मैकियों का अड्डा लेकिन वहां से कुछ कम नहीं गभड़िया मोहल्ला। यहाँ तो सुबह होते ही बुजुर्गो से लेकर नवयुवक तक इसके लत में डूब चुके है। जिसको आप मंदिर ही नहीं गुरुदयाल सिंह उर्फ छंगू कोल्ड स्टोर के पीछे काफी तादात में लोग इकट्ठे होकर घंटो तक चलता है यह सिलसिला। जिसकी शिकायत कईयों लोगो ने की लेकिन पुलिस के कर्मचारियों से लेकर अधिकारी तक किसी के कानों में अभी तक जूं नहीं रेंगी।

जिसका खामियाजा यहाँ के रहने वाले लोगो को झेलना पड़ता है। आये दिन लोगो के साथ छिनैती और घरो में चोरियां होती रहती है। तब पर भी पुलिस अंजान बनी बैठी है। पुलिस अधिकारियों के पास केवल एक बहाना है कि मेरे पास फ़ोर्स नहीं है। लेकिन यही बात करे फ़ोर्स की तो अभी कही लाखों हज़ारो के जुए होने की सूचना मिल जाए तो इस विभाग के पास पुलिस फ़ोर्स ज़मीन से पैदा हो जाएगी और उन्हें धर दबोच लिया जाएगा और फिर उस मामले को लेकर सलटाने की भी कोशिश किया जायेगा।




हालांकि इस सब मामले को लेकर गभड़िया वासियों में काफी आक्रोश है। जिसकी शिकायत कई लोगो ने की,हालॉकिं पुलिस अपना पल्ला हमेशा झाड़ती नजर आती है। जिसका खामियाजा मैं स्वयं पत्रकार बृजेश श्रीवास्तव और मेरा छायाकार दीपांकुश श्रीवास्तव को भी उठाना पड़ा था चंद मिनटों में मोटर साईकिल से कैमेरा सहित पूरा बैग गायब कर दिया गया था। यही नहीं ऐसे ही कितनी बार पुलिस को भी बनाया गया निशाना,जिसमे कई बार पुलिस की भी हुई थी धुनाई यहाँ,और…

सुल्तानपुर से बृजेश श्रीवास्तव की रिपोर्ट